Home Chandigarh Pakistan Rangers In Action Mode On Indo Pak Border In Punjab After...

Pakistan Rangers In Action Mode On Indo Pak Border In Punjab After Pulwama Terror Attack

78
0
Indo Pak Border In Punjab

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से पंजाब से सटी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से हलचल तेज हो गई है। पाक रेंजरों ने दिन-रात गश्त शुरू कर दी है। जानिए कैसे हैं हालात…

यही नहीं, पाक रेंजरों ने अपनी तरफ फैले जंगली क्षेत्रों की सफाई के अलावा बंकरों को भी साफ किया है। सरहद पर गश्त कर रहे बीएसएफ जवानों का कहना है कि पहले रात के समय पाक रेंजर अपने इलाके में गश्त नहीं करते थे, लेकिन पुलवामा हमले के बाद से उन्होंने गश्त करना शुरू किया है।

बीएसएफ जवानों का कहना है कि अब उनकी सर्च लाइटें फेंसिंग पर पड़ती हैं। क्योंकि पुलवामा हमले के बाद भारत के आक्रामक रुख से पाकिस्तान सहमा हुआ है, इसलिए उनके रेंजर सरहद पर गश्त करके भारतीय क्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। पल-पल की खबर अपने वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं।

बीएसएफ जवानों का कहना है कि पाकिस्तान ने पंजाब से सटी अपनी सीमा के पास कुछ समय पहले नए बंकर बनाए थे, जिनकी अब सफाई की जा रही है। पाकिस्तान ने पहले की तुलना में सरहद पर जवानों की संख्या भी बढ़ा दी है। बीएसएफ जवान भी फेंसिंग के साथ-साथ गश्त करते हुए पाक रेंजरों की हर हरकत पर नजर रखे हुए हैं।

हिंदूमलकोट बॉर्डर पर पाक रेंजरों की फायरिंग के बाद फेंसिंग पार खेती करने के लिए जाने वाले किसानों को भी पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। फिलहाल ग्रामीणों में किसी भी प्रकार का दहशत वाला माहौल नहीं है, लोग रूटीन की तरह अपने खेतों में कामकाज कर रहे हैं। फेंसिंग पार खेतों में भी किसान खेती करने जा रहे हैं।

Pakistan Rangers In Action Mode On Indo Pak Border In Punjab After Pulwama Terror Attack
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*