अविवाहित-लड़की-थी-3-महीने-की-गर्भवती

अविवाहित लड़की थी 3 महीने की गर्भवती

अविवाहित लड़की थी 3 महीने की गर्भवती

खरड़ सिविल अस्पताल में नजदीकी गांव की अविवाहित लड़की के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। लड़की की मां ने गांव के ही एक लड़के पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
पता चला है की पेट दर्द की शिकायत के चलते परिजन लड़की को अस्पताल ले गए थे। वहां जब डाक्टरों ने जांच की तो पता चला की वह तीन माह की गर्भवती है। लड़की के परिजनों ने डॉक्टरों से उसका गर्भपात करने के लिए कहा। इसके बाद डाक्टरों ने इस बारे में पुलिस को सूचित कर दिया।

जब घरवालों को इस बात की भनक लगी तो वह उसका बिना इलाज करवाए ही वहां से चले गए। इसके बाद पुलिस ने गांव की पंचायत को धारा 176 के तहत नोटिस जरी किया। साथ ही लड़की को पेश करने के लिए कहा गया। इसके बाद पंचायत की अगुवाई में लड़की को पेश किया। लड़की की मां ने बताया की पति गांव के एक घर में कम करते हैं।

उन्हीं के बेटे ने उनकी बेटी का शारीरिक शोषण किया है। उन्होंने पुलिस से मांग की है की लड़की के गर्भपात के लिए मंजूरी दी जाए। ताकि वह लड़की का विवाह दूसरी जगह पर कर सकें। थाने के एसएचओ ने कहा की दोनों पार्टियां समझौते के लिए तैयार हैं। लेकिन लड़की गर्भवती है। इस लिए कानून इसकी अनुमति नहीं देता है। दोनों पार्टियों को सोमवार को फिर से अस्पताल बुलाया गया है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*