चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में इस बार कंपार्टमेंट में 150 स्टूडेंट्स आए

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में इस बार कंपार्टमेंट में 150 स्टूडेंट्स आए

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में इस बार कंपार्टमेंट में 150 स्टूडेंट्स आए

शहर के शिक्षा विभाग की ओर से 150 कंपार्टमेंट आने वाले स्टूडेंट्स को 11वीं में दाखिला कैसे दिया जाएगा। यह एक बड़ा सवाल बना हुआ है। स्टूडेंट्स को फार्म भरने के लिए अनुमति नहीं दी गई है। इस कारण स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में लटका है। अगर स्टूडेंट्स कंपार्टमेंट में पास भी कर जाते हैं तो उन्हें स्कूल में सीटें खाली होने पर एडमिशन मिलता है। इस कारण स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में इस बार कंपार्टमेंट में 150 स्टूडेंट्स आए हैं। वहीं इन्हें 11वीं के दाखिले की काउंसलिंग में फार्म भरने का मौका नहीं दिया गया है। इस कारण इन स्टूडेंट्स को पूरी काउंसलिंग होने के बाद सितंबर में दाखिला रिजल्ट आने के बाद दिया जाता है। यह दाखिला स्कूल में सीट उपलब्ध होने पर मिलता है।

शहर के किसी भी स्कूल में सितंबर तक सीट खाली नहीं होती है। इस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। शहर में इस बार 17 हजार स्टूडेंट्स ने दाखिले के लिए आवेदन किया है। वहीं इसमें 11,200 सीटों पर ही दाखिला दिया जाएगा। पहले ही छह हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को दाखिला मिलने में परेशानी हो रही है।

यूटी कैडर एजुकेशनल इंप्लाइज यूनियन के प्रेसीडेंट स्वर्ण सिंह कंबोज ने बताया कि यूटी में यह परेशानी इसलिए आ रही है क्योंकि यहां पर हाईस्कूलाें को अपडेट करके 12वीं तक क्लास शुरू नहीं की गई है। शिक्षा विभाग केवल कागजी दावे कर रहा है। इस कारण स्टूडेंट्स को 11वीं में दाखिला नहीं मिल पाता है।

चंडीगढ़ शिक्षा विभाग के डीएसई रूबिंदरजीत सिंह बराड़ ने बताया कि कंपार्टमेंट आने वाले स्टूडेंट्स अगर सितंबर में पास हो जाएंगे। यह रिजल्ट आने के बाद अगर स्कूलाें में जगह मिलता है, तभी दाखिला दिया जाएगा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*