Home Chandigarh आतंकवाद-घुसपैठ के लिए पाक जिम्मेदार

आतंकवाद-घुसपैठ के लिए पाक जिम्मेदार

509
0
आतंकवाद-घुसपैठ के लिए पाक जिम्मेदार

आतंकवाद-घुसपैठ के लिए पाक जिम्मेदार

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। आतंकवाद को प्रायोजित करने के साथ कश्मीर में घुसपैठ को बढ़ावा देने और आतंकियों को फंड मुहैया कराने के लिए उन्होंने पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने मुंबई ब्लास्ट के आरोपी दाऊद को पनाह दी है और उसे वापस करने में मदद नहीं कर रहा है। बुधवार को महर्षि ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है।

जम्मू और कश्मीर में शांति बहाल के लिए उन्होंने कहा कि अलगाववादियों से वार्ता संभव है, लेकिन उन्हें बगैर शर्त बातचीत करनी होगी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कई बार स्पष्ट किया है कि केंद्र सरकार कश्मीर के अलगाववादियों से बात करने को तैयार है।

लेकिन इसके लिए अलगाववादियों को बगैर शर्त आगे आना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 35 ए के खिलाफ याचिका पर महर्षि ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में 35 ए से संबंधित 4-5 मामले हैं। ये कानूनी मुद्दे हैं और इस पर अटॉर्नी जनरल अदालत में अपनी राय रखेंगे।

एयर स्पेस सुरक्षा के मुद्दे पर महर्षि ने कहा कि हम ड्रोन एक्ट के मसौदे पर काम कर रहे हैं, जो ड्रोन और उन जैसे फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स पर निगरानी में मदद करेगा। सितंबर तक यह सार्वजनिक हो जाना चाहिए।

जम्मू और कश्मीर के अगले राज्यपाल बनाए जाने के सवाल पर महर्षि ने कहा यह महज अफवाह है। उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को सेवानिवृत होने के बाद वह अपने घर जयपुर जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*