Home Chandigarh खेलो इंडिया ने घोषित किए ट्रेनिंग सैंटर, चंडीगढ़ को मिला 1 सैंटर

खेलो इंडिया ने घोषित किए ट्रेनिंग सैंटर, चंडीगढ़ को मिला 1 सैंटर

535
0
Khelo India

अंडर-15 व 17 खिलाडिय़ों को ओलिम्पिक स्तर पर तैयार करने के लिए खेलो इंडिया की तरफ से खिलाडिय़ों को प्रैक्टिस करने के लिए कोचिंग सैंटर अलॉट कर दिए हैं। इनमें चंडीगढ़ में एक कोचिंग सैंटर बनाया गया है, जबकि हरियाणा में 4 और पंजाब को 3 कोचिंग सैंटर बनाए गए हैं।

खेलों इंडिया के लिए हरियाणा के सोनीपत में खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस के लिए सोनीपत में तीन कोचिंग सैंटर अलॉट हुए हैं। तीन खेलों में आर्चरी, एथलैटिक्स और रैसलिंग (ब्वॉयज) शामिल हैं। रोहतक में बनी साई नैशनल बॉक्सिंग अकादमी में बॉक्सिंग के खिलाड़ी कोचिंग लेंगे।

पी.यू. में 1 कोचिंग सैंटर अलॉट :

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में स्विमिंग कोचिंग सैंटर बनाया गया है। खेलो इंडिया ने आगामी प्रतियोगिताओं के लिए देश भर का निरिक्षण करने के बाद टॉप जगहों का चुनाव किया है।

इन जगहों का चुनाव करने के साथ ही खेलों इंडिया ने जहां स्पोर्ट्स, उसका स्थान की घोषणा की है, वहीं उन्होंने राज्यों की लिस्ट भी जारी कर दी है। वहीं पंजाब में 3 खेलों के लिए कोचिंग सैंटर बनाए गए हैं। रोइंग के लिए रोपड़ मे बनी रोइंग अकादमी, बॉक्सिंग के लिए पंजाब स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स (मोहाली), जालंधर में जगजीत रैसलिंग अकादमी को चुना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*