गुरु-पूर्णिमा-पर-मंदिरों-में-भव्य-आयोजन

गुरु पूर्णिमा पर मंदिरों में भव्य आयोजन

गुरु पूर्णिमा पर मंदिरों में भव्य आयोजन

(सेक्टर-44 स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में भंडारा और संत कल्याणमयी के दर्शन की फोटो ट्रैक में सेव है)
हमसर हयात के भजनों पर झूमे श्रद्धालु
गुरु पूर्णिमा पर साईं मंदिर में भजन संध्या का आयोजन
सुबह से ही मंदिर में रही श्रद्धालुओं की भीड़
सेक्टर-44 के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर-29 के बाबा बालक नाथ मंदिर, सेक्टर- 22 के श्री सनातन धर्म मंदिर सहित अन्य में आयोजन हुआ
अमर उजाला ब्यूरो
चंडीगढ़।
गुरु पूर्णिमा पर शहर के मंदिरों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हवन, भजन संकीर्तन और गुरु पूजन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने भंडारा का प्रसाद ग्रहण किया।
सेक्टर-29 के शिरडी साईं मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भजन गायक हमसर हयात निजामी और अथर निजामी के भजनों पर श्रद्धालु जमकर झूमे। साईं मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया। सुबह साईं बाबा की आरती के बाद उन्हें गंगाजल से स्नान कराया गया। बाबा पर फूल बरसाए गए। शाम में साधुओं को भोजन कराया गया। बड़ी संख्या में लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।
सेक्टर-44 के श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में दो हजार से भी अधिक श्रद्धालु पहुंचे। श्री संत कल्याणमयी ने सबसे पहले फिजियोथैरेपी सेंटर का उद्घाटन किया। मंदिर में संकीर्तन किया गया। इस मौके पर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर रिलीजियस एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्यों में वीएन शर्मा, उर्वशी जुनेजा, विनोद गोयल, केशव अग्रवाल, सुनंदन कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।
सेक्टर-29 के बाबा बालक नाथ मंदिर में सुबह से ही भक्तों की भीड़ रही। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे। मंदिर के प्रधान विनोद चड्ढा ने बताया कि संकीर्तन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया।
सेक्टर-45 के गोशाला में गौरी शंकर सेवादल की ओर से गुरु पूर्णिमा मनाई गई। गौरी शंकर सेवादल के प्रधान रमेश कुमार निक्कू ने बताया कि गोपूजन के बाद आरती की गई और प्रसाद बांटा गया। सेक्टर-22 के श्री सनातन धर्म मंदिर के प्रधान राम प्रकाश बजाज, महासचिव धर्मपाल सूरी और संरक्षक सुनील संगारी ने बताया कि वृंदावन से आए कथा वाचक कार्तिक गोस्वामी ने गुरु पूर्णिमा की महिमा पर प्रकाश डाला। सेक्टर-41 स्थित श्री अद्वैत परमहंस नगली धाम मंदिर में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। सेक्टर-35 बी स्थित श्री रामशरणम् आश्रम में सत्संग और प्रीति भोज का आयोजन किया गया। आश्रम के संचालक सतपाल ने बताया कि स्वामी सत्यानंद और ब्रह्मचारी राम प्रकाश की अध्यक्षता में सत्संग हुआ। इस आयोजन में चंडीगढ़ के अलावा दिल्ली, लुधियाना, हरिद्वार, जम्मू, जालंधर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के लोग शामिल हुए।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*