Home Recipes घर में ऐसे बनाएं टेस्टी पावभाजी

घर में ऐसे बनाएं टेस्टी पावभाजी

516
0
Pav Bhaji Recipe

मार्केट में मिलने वाली पाव भाजी आपको कितनी ही टेस्टी लगे, लेकिन इस पाव भाजी से ज्यादा टेस्टी पाव भाजी तो कहीं नहीं मिलेगी। घर पर तैयार इस स्पेशल पाव भाजी के आगे आप फेमस से फेमस पाव भाजी का स्वाद भूल जाएंगे।

कितने लोगों के लिए: 4

सामग्री- 5 टमाटर, 500 ग्राम बैंगन, 5 बड़े आलू

4 हरी मिर्च, हरा धनिया, 1

कप मटर, 1 गोभी का फूल, 2 छोटे गाजर, छोटा टुकड़ा अदरक, आधा मखन, एक नींबू, 2 छोटे प्याज़, 1 मूली, एक छोटा टीस्पून देगी मिर्च, 2 टीस्पून सूखा धनिया, नमक स्वादानुसार, पाव भाजी मसाला, एक पाव का पैकेट।

सारी सब्जियों (आलू, बैगन, गोभी, गाजर, अदरक) को काट लें और धोकर कुकर में डाल दें। दो से तीन सीटी आने के बाद गैस बंद करके सब्ज़ी एक बड़े बर्तन में निकाल लें और आलू मेशर की मदद से सब एक साथ मैश करके पीस लें। एक तरफ मिक्सर में पांचों टमाटर और हरी मिर्च डालकर पेस्ट बना लें। अब एक बड़ी कढ़ाई लें और उसमें थोड़ा मक्खन डालकर उसे गर्म होने दें। फिर थोड़ी लाल मिर्च, धनिया डालकर भूने और तुरंत टमाटर का पेस्ट डालकर भुनें। उसके बाद मैश की हुई सब्ज़ियां डालकर अच्छे से चलाएं। अब उसमें 4 बड़े चम्मच पाव भाजी मसाला और स्वादानुसार नमक डाले और चलाएं। दूसरी ओर तवा गर्म करके उस पर थोड़ा मक्खन डालें और पाव को बीच में से काटकर दोनो तरफ से करारा करके सेंक लें। भाजी में नींबू, मक्खन डालकर गरमा गर्म पाव प्याज़ और मूली के सलाद के साथ परोसें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*