Home Bollywood News, चांद पर आदमी भेजने की कहानी पर आधारित है ‘फर्स्ट मैन’, भारत...

चांद पर आदमी भेजने की कहानी पर आधारित है ‘फर्स्ट मैन’, भारत में रिलीज 12 को

489
0
Neil Armstrong

छह बार के अकेडमी अवार्ड विजेता और ला ला लैंड के लिए ऑस्कर जीतने वाले निर्देशक डेमियन शैजेल और अभिनेता रयान गोसलिंग यूनिवर्सल पिक्चर्स की ‘फर्स्ट मैन’ के लिए फिर एक साथ आ रहे हैं। यह फिल्म नासा के चांद पर मानव भेजने के अभियान की कहानी पर केंद्रित है। इसमें नील आर्मस्ट्रॉन्ग के बारे में और 1961-1969 के वक्त को दिखाया गया है। फर्स्ट मैन में अकेडमी अवार्ड के नॉमिनी रयान गोसलिंग नील आर्मस्ट्रॉन्ग की भूमिका में दिखेंगे। फिल्म को 75वें वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ओपनिंग फिल्म के तौर पर प्रदर्शित किया गया था। फिल्म को आलोचकों से जबरदस्त समीक्षा मिली है और फेस्टिवल में शामिल लोगों द्वारा सराहा गया है। फिल्म को भारत में 12 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा।

ये फिल्म जेम्स आर. हेनसेन की किताब पर आधारित फिल्म है। इसमें इतिहास के सर्वाधिक खतरनाक अभियानों में से एक माने जाने वाले इस अभियान के लिए आर्मस्ट्रॉन्ग और राष्ट्र द्वारा चुकाई गई कीमत और किए गए त्याग को दर्शाया गया है। गोसलिंग के साथ एमी अवार्ड और गोल्डन ग्लोब अवार्ड विजेता अभिनेत्री क्लेयर फॉय दिखाई देंगी। उन्होंने फिल्म में नील की पत्नी जेनेट आर्मस्ट्रॉन्ग की भूमिका निभाई है, जो भावुक और साहसी महिला है। वह पूरे अभियान की ऐसी नायक है, जिसके बारे में लोगों ने बहुत कम चर्चा की है। यह वही महिला है, जिसने इस ऐतिहासिक क्षण निर्माण में अहम योगदान दिया।

अकेडमी अवार्ड विजेता जोश सिंगर (स्पॉटलाइट) द्वारा लिखित इस फिल्म के निर्माता विक गॉडफ्रे और मार्टी बोवेन (द ट्वाइलाइट सागा,द फॉल्ट इन अवर स्टार्स) हैं। उन्होंने शैजेल के साथ मिलकर अपने टेंपल हिल एंटरटेनमेंट के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण किया है। कार्यकारी निर्माता इसाक क्लूजनर (द फॉल्ट इन अवर स्टार्स) और ड्रीमवर्क्स पिक्चर्स ने फिल्म के को-फाइनेंसर की जिम्मेदारी निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*