Punjab Alert

खराब हो सकता है ‘पंजाब’ का माहौल, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

पंजाब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और बहबल कलां गोलीकांड की 14 अक्तूबर को बरसी मनार्इ जा रही है। इससे पहले 7 अक्तूबर को इस बरसी से संबंधित मार्च निकाला जाएगा, जिसको देखते हुए खुफिया एजेंसियों ने राज्य सरकार को अलर्ट कर दिया है। एजेंसियों ने सरकार को दी रिपोर्ट में कहा है कि गोलीकांड की बरसी पर पंजाब का माहौल खराब हो सकता है।

एजेंसियों का कहना है कि सिख प्रचारकों और गर्म ख्याली संगठनों की तरफ से गोलीकांड को लेकर टकराव की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग ने राज्य सरकार को भेजी रिपोर्ट में साफ़ कर दिया है कि बरगाड़ी में बहबल कलां गोलीकांड की तीसरी बरसी पर होने वाले समारोह दौरान कोई असुखद घटना घट सकती है और शरारती तत्व मौके का फ़ायदा उठाकर माहौल को ख़राब कर सकते हैं, इसलिए जत्थेबंदियों के साथ बातचीत करके समारोह को टाल दिया जाना चाहिए।

डी. जी. पी. इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को गुप्त रिपोर्ट भेज दी गई है। बेअदबी मामलों की जांच के लिए गठित रिटायर्ड जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट विधानसभा में पेश करने के बाद कांग्रेस ने बरगाड़ी मोर्चे से पीछे हटना शुरू कर दिया है। यहां तक कि अकाली दल-भाजपा और आम आदमी पार्टी ने भी इससे दूरी बनाई हुई है लेकिन सुखपाल सिंह खैहरा के नेतृत्व में आप’ का बाग़ी ग्रुप मोर्चे के समर्थन में खुलकर आ रहा है। वहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं का कहना है कि इस तरह की राजनीति करने का उल्टा प्रभाव भी पड़ सकता है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*