Home Bollywood News, जल्द ही बड़े परदे पर गूंजेगा ‘हे राम हमने गांधी को मार...

जल्द ही बड़े परदे पर गूंजेगा ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’, आज सामने आया POSTAR

485
0
Hey Ram Hamne Gandhi Ko Maar Diya

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 70वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर बॉलीवुड ने देश के लोगों को महात्मा गांधी से जुड़ा बेहद खास राज शेयर किया है। बॉलीवुड ने गांधी को याद करते हुए ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’ फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज कर दिया है।

डायरेक्टर नईम ए. सिद्दीकी द्वारा निर्देशित यह फिल्म महात्मा गांधी की आहिंसावादी विचारधारा पर आधारित होगी। साथ ही इस फिल्म में गांधी की हत्या से जुड़ी घटना को भी चित्रित किया गया है। पता को कि 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वहीं फिल्म के डायरेक्टर सिद्दीकी से इस फिल्म के बारे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मैं बीते साल 2 अक्टूबर को अपने दोस्तों के साथ लखनऊ में आहिंसा दिवस बना रहा था। ठीक उसी दिन संयुक्त राष्ट्र ने भी गांधी के जन्मदिन को विश्व अहिंसा दिवस के रूप में बनाया। इसके बाद से सिद्दीकी के दिमाग में महात्मा गांधी को समर्पित फिल्म बनाने का फैसला किया।

गौरतलब है कि ‘हे राम हमने गांधी को मार दिया’फिल्म को गांधी की 150वीं जयंती यानि इस साल 2 अक्टूबर को रिलीज की जा सकती है। सिद्दीकी ने यह भी कहा कि इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों को देखना चाहिए ताकि सभी लोग गांधी की अहिंसा और सहिष्णुता वाली विचारधारा को जान सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*