Home India News जालंधर के इंजीनियरिंग कॉलेज से तीन कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार, बड़ी वारदात की...

जालंधर के इंजीनियरिंग कॉलेज से तीन कश्मीरी आतंकी गिरफ्तार, बड़ी वारदात की रच रहे थे साजिश

494
0
Three Kashmiri Students Arrested

आरएसएस सर संघचालक मोहन भागवत के जालंधर दौरे के दौरान सीटी इंस्टीट्यूट से कश्मीरी आतंकी गुट अंसार-गजवत-उल-हिंद (एजीएच) के तीन सदस्यों गिरफ्तार किए गए हैं।

इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में मंगलवार रात मारे गए छापे में इनके कब्जे से एक किलो विस्फोटक, एक एके-47, इसके 51 कारतूस, एक पिस्टल और इसकी दो मैगजीन बरामद की गई। आशंका है कि गिरफ्तार आतंकवादी किसी बड़ी वारदात की तैयारी कर रहे थे। जालंधर सदर थाना पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 10 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

डीजीपी सुरेश अरोड़ा व कमिश्नर पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी जाहिद गुलजार पुत्र गुलजार अहमद रादर निवासी राजपोरा, पुलवामा, मोहम्मद इदरीश शाह उर्फ नदीम, निवासी पुलवामा और यूसुफ रफीक भट्ट, नूरपुरा, पुलवामा हैं।

आंतकी मूसा का चचेरा भाई है रफीक :

रफीक भट्ट सेंट सोल्जर कॉजेल बस्ती मिट्टू का विद्यार्थी है, जो आतंकी बुरहान वानी संगठन को चलाने वाले मूसा का चचेरा भाई है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने भट्ट को बस्ती मिट्ठू इलाके से गिरफ्तार किया, जिसके बाद सीटी इंस्टीट्यूट के हॉस्टल में रेड की गई और उसके दो साथियों को काबू किया। इनका मकसद क्या था, यह साफ नहीं हुआ है, लेकिन इनको अभी आदेश दिए जाने थे। भट्ट ने ही हथियारों व विस्फोट का प्रबंध किया था।

मोहन भागवत का यहां होना इत्तेफाक : डीजीपी

डीजीपी ने इस बात से इनकार किया कि कश्मीरी आतंकवादियों का टारगेट संघ प्रमुख मोहन भागवत थे। उन्होंने कहा कि यह इत्तेफाक है कि संघ प्रमुख इन दिनों जालंधर प्रवास पर हैं।

हाल में पटियाला से भी हिरासत में लिया था युवक :

डीजीपी सुरेश अरोड़ा व कमिश्नर पुलिस गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत के पश्चिमी बॉर्डर पर आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रही है। डीजीपी अरोड़ा के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने हाल ही में पटियाला के बनूड़ स्थित आर्यन्स ग्रुप ऑफ पालीटेक्निक कॉलेज से गाजी अहमद मलिक, निवासी शोपियां नामक युवक को हिरासत में लिया था।

हालांकि उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। गाजी जम्मू-कश्मीर पुलिस के उस एसपीओ का करीबी रिश्तेदार है, जो पीडीपी विधायक के श्रीनगर स्थित घर से 7 राइफल लेकर फरार हो गया था। आशंका व्यक्त की जा रही थी कि उसने हिजबुल मुजाहीद्दीन मिलिटेंट ग्रुप की सदस्यता हासिल कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*