Jonny Bairstow

टूटी उंगली के साथ भी भारत के खिलाफ खेलना चाहता है इंग्लैंड का यह खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच गुरुवार (30 अगस्त) से खेला जाना है. इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2 टेस्ट मैच जीत चुका है. भारत ने सिर्फ एक ही टेस्ट जीता है. टेस्ट सीरीज की दौड़ में बने रहने के लिए भारत को यह टेस्ट जीतना जरूरी होगा. वहीं इंग्लैंड चौथे टेस्ट को जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाने की पूरी कोशिश करेगा. इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं. इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो नॉटिंघम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे. ऐसे में चौथे टेस्ट में उनका खेलना अभी संदिग्ध बना हुआ है, लेकिन बेयरस्टो चोटिल होने के बावजूद खेलना चाहते हैं.

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि वह बाएं हाथ की उंगली चोटिल होने के बावजूद भारत के खिलाफ साउथम्पटन में चौथे टेस्ट मैच में खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेलने के लिए फिट हो गए हैं लेकिन वह विकेटकीपिंग भी करना चाहते हैं.

बेयरस्टो ने कहा, ”मेरी उंगली अब ठीक है. निश्चित तौर पर हमें इसकी असली स्थिति बाद में पता चलेगी लेकिन अब सूजन नहीं है और यह बेहतर स्थिति में है. कुछ दिन पहले मैं अपनी जेब में हाथ नहीं डाल पा रहा था लेकिन अब यह पूरी तरह से ठीक है.”

उन्होंने कहा, ”मैं विकेटकीपिंग करने की कोशिश करूंगा. मैं खेलना चाहता हूं और अगर मैं विकेटकीपिंग नहीं कर पाया तो विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलना चाहता हूं. इसके साथ ही मैं विकेटकीपर के तौर पर भी अपना स्थान बरकरार रखना चाहता हूं.”

बेयरस्टो ने कहा, ”अगर आप आंकड़ों पर गौर करो तो इससे साफ हो जाएगा कि विकेटकीपिंग करने पर मैं बेहतर प्रदर्शन करता हूं. मैं नहीं जानता क्यों.”

बल्लेबाज जेम्स विन्स इंग्लैंड की टीम में शामिल

हैंपशर के बल्लेबाज जेम्स विन्से को भारत के खिलाफ 30 अगस्त से साउथम्पटन में होने वाले चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के लिये आज इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम में मिल किया गया. इस साल अप्रैल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले 27 साल के जेम्स विन्स अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने पिछले सप्ताह नॉटिंघमशर के खिलाफ 74 और 147 रन बनाए थे. इस सत्र में काउंटी चैंपियनशिप में उनका औसत 56 था. नेशनल चयनकर्ता एड स्मिथ ने पुष्टि की कि विन्स को जॉनी बेयरस्टॉ के कवर के तौर पर टीम में लिया गया है.

बेयरस्टो के बाएं हाथ की बीच की उंगली में फ्रैक्चर है. अगर बेयरस्टो फिट हो जाते हैं तो तब भी उन्हें केवल बल्लेबाज के रूप में टीम में रखा जा सकता है और ऐसी स्थिति में जोस बटलर विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे.

इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है : जो रूट (कप्तान), एलिस्टर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल राशिद, सैम कुरैन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, जेम्स विन्स.

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*