पहली बार जेल में वीसी से होगी राम रहीम की पेशी

पहली बार जेल में वीसी से होगी राम रहीम की पेशी

पहली बार जेल में वीसी से होगी राम रहीम की पेशी

सुनारिया जेल में बंद डेरामुखी राम रहीम के खिलाफ विशेष सीबीआई कोर्ट में चल रहे हत्या के मामले की सुनवाई 16 सितंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी। सुनवाई के लिए जेल में नए उपकरण भी लगाए गए हैं। जेल और पुलिस-प्रशासन के बीच बैठक हो चुकी है। उपायुक्त और एसपी भी तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।
चार दिन पहले हुए जेल के दौरे में प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियों के विषय में चर्चा की थी। इसका जायजा लेने के लिए वीरवार को पुलिस अधिकारी दोबारा जेल जाएंगे। पुलिस महानिदेशक बीएस सिंधू को भेजी गई रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान राम रहीम का वकील और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद होंगे। उसमें से कुछ अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग हॉल के बाहर रहेंगे। सावधानी के मद्देनजर पूरे घटनाक्रम को कैमरे में कैद किया जाएगा।

गौरतलब है कि साध्वी यौन शोषण के दो मामलों में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की कैद हो चुकी है। सीबीआई अदालत में दोषी ठहराए जाने के बाद उसे 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। सुनारिया जेल में बंद डेरामुखी ने अपने उपचार के लिए चंडीगढ़ पीजीआई जाने की बात कही थी। खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद उसे बाहर ले जाने से इनकार कर दिया गया है। प्रशासन ने उसके उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में ही व्यवस्था की है। उसके यहां स्थायी रहने की संभावना को देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने सुनारिया जेल के रास्ते में स्थायी बंकर बनाए गए हैं। सुनारिया परिसर में रहने वाले पुलिसकर्मियों और आस-पास के लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन हालात को सामान्य करने का प्रयास कर रहा है। प्रशासन ने आपात स्थिति में पीजीआई में डेरामुखी का उपचार करने के लिए तैयारी कर ली है। अर्धसैनिक बलों की ओर से सुनारिया जेल से लेकर पीजीआई के वीआईपी वार्ड तक मॉकड्रिल भी की गई है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*