Sweet Shop

मिलावटखोरों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

सेहत विभाग के फूड सुरक्षा कमिश्नरेट के अधिकारियों ने पंजाब में बड़े स्तर पर नकली मिलावटी दुग्ध उत्पादों की चैकिंग की। चैकिंग के दौरान कमिश्नर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग ने हिदायतें जारी की हैं कि मिलावट करने वालों के खिलाफ खिलाफ व इनका साथ देने वालों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कारवाई की जाएं।

मिठाई विक्रेता, कैटरिंग कम्पनियां, होटल रैस्टोरेंट व ढाबा आदि के साथ मीटिंग और उन पर भी नजर रखने की हिदायतें जारी की हैं। फूड सेफ्टी विभाग व डेयरी विभाग के अधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन की मदद के साथ घटिया दूध व दूध पदार्थ बेचने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई की जा रही है।

कैबिनेट मंत्री ने भी उठाया बीड़ा

वहीं, कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी नकली दूध बनाने वाले व उसके द्वारा बनाए जा रहे पदार्थ बनाने वालों लोगों पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। इसके चलते उनके द्वारा अपने लेवल पर कुछ टीमें बनाकर चैकिंग के लिए भेजी जा रही है जिसके चलते जहां भी उन टीमों को इस काम की जरा-सी भी भनक लगती है वह पहले सीधे कैबिनेट मत्री को सूचित करते है जिसके बाद एरिया पुलिस की मदद लेकर उस जगह पर रेड कर सारा नकली सामान बरामद कर उसके मालिक व नुमाइदों पर कानूनी कारवाई की जा रही है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published.

*