Home Cricket रोहित शर्मा ने की विरोधियों की बोलती बंद, छक्के-चौके की बरसात से...

रोहित शर्मा ने की विरोधियों की बोलती बंद, छक्के-चौके की बरसात से आयरलैंड को डुबोया

371
0
Rohit Sharma

डबलिन में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 76 रन से रौंदा। गुरुवार रात खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा। दोनों ही सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने धमाल मचाते हुए पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी कर डाली, जिसके बूते ‘मेन इन ब्लू’ ने मेजबान टीम के सामने 209 रन का विशाल लक्ष्य रखा।

रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी हुई, जो टी -20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए भारत की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। अपनी इस पारी से रोहित शर्मा ने उन तमाम लोगों को करार जवाब दिया, जो उनके फॉर्म और यो-यो फिटनेस टेस्ट पर सवाल उठा रहे थे।

इस पहले टी-20 में रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। 5 छक्के और 8 चौको की मदद से रोहित ने 61 गेंदों में 97 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। हालांकि इस तूफानी पारी के बावजूद वह अपने तीसरे टी-20 शतक से चूक गए। बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह आयरिश तेज गेंदबाज पीटर चेस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

शतक चूकने के बावजूद रोहित अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर गए। यह उनके टी-20 करियर का 17वां अर्धशतक था। इसी के साथ दाएं हाथ का यह बल्लेबाज सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया। रोहित ने गप्टिल को पछाड़ा और अब वह इस लिस्ट में सिर्फ विराट कोहली (18) से पीछे हैं।

साथ-साथ रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 10,000 रन भी पूरे कर लिए। रोहित के अलावा शिखर धवन ने 45 गेंदों में 74 रन की तेजतर्रार पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज इस मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ पाया। मध्यक्रम तो बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। महज 22 रन के भीतर हमारे 4 विकेट गिर गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*