Home Chandigarh लोगों को टाइम का पता नहीं, चक्कर लगा खाली लौट रही ट्रालियां

लोगों को टाइम का पता नहीं, चक्कर लगा खाली लौट रही ट्रालियां

383
0
Dumping Ground

चंडीगढ़ में डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन करने वालों की हड़ताल वीरवार को 10वें दिन भी जारी रही। उधर, निगम ने उसके पास रजिस्टर 1447 डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्टरों को निगम के रोल पर लेने के लिए भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

चंडीगढ़ में डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन करने वालों की हड़ताल वीरवार को 10वें दिन भी जारी रही। उधर, निगम ने उसके पास रजिस्टर 1447 डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्टरों को निगम के रोल पर लेने के लिए भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी है।

ऐसे में शहर में तीसरे, चौथे या 5वें फ्लोर पर रहने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है। साथ ही नगर निगम की गाडिय़ां कब कचरा उठाने आएंगी, यह भी लोगों को नहीं पता। लोगों का कहना है कि इस संबंध में या तो टाइम नगर निगम द्वारा बताया जाए या फिर लोगों के घरों में आकर कचरा कलैक्ट किया जाए। निगम द्वारा घरों से कचरा उठाने के लिए पुलिस सुरक्षा में सभी 26 वार्डों में गाडिय़ां भेजी। लोगों को इस संबंध में पर्याप्त सूचना न होने के कारण अभी भी शहर के लोग कचरे को लेकर परेशान हो रहे हैं।

डंपिंग ग्राऊंड में ही शांतिपूर्ण ढंग से जारी रखेंगे प्रदर्शन :

वहीं डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्य पिछले कल पुलिस स्टेशन से रिहा होने के बाद पुन: डंपिंग ग्राऊंड पहुंच गए और वहां दिन भर नगर निगम के अधिकारियों और निगम में मौजूद भाजपा के पार्षदों के खिलाफ नारेबाजी की। निर्णय लिया कि वह अब प्रदर्शन डंपिंग ग्राऊंड में ही शांतिपूर्ण ढंग से जारी रखेंगे और किसी भी गाड़ी को डंपिंग ग्राऊंड आने से नहीं रोका जाएगा।

यह लोग पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं चंडीगढ़ जन कल्याण मंच के प्रधान हरमोहन धवन के साथ चंडीगढ़ के प्रशासक के सलाहकार परिमल राय से मिलने गए लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। धवन ने बताया कि प्रशासक व प्रशासक के सलाहकार से मिलने का समय मांग लिया गया है। जैसे ही समय मिलता है तो उनसे मुलाकात कर इस मामले को सुलझाने का प्रयास करेंगे।

वीरवार सुबह निगमायुक्त के.के. यादव ने दलित नेता और भाजपा पार्षद राजेश कुमार कालिया के साथ मुलाकात की है और कालिया को कहा कि डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन सोसायटी के सदस्यों के साथ बैठक करवाएं। कालिया ने इन लोगों के साथ बात भी की लेकिन यह लोग सलाहकार से मिलने गए थे इसलिए इनकी बैठक आयुक्त के साथ नहीं हो पाई।

राजेश कुमार कालिया ने बताया कि अब पहले वह प्रशासक से मिलेंगे व उसके बाद निगमायुक्त से मुलाकात करेंगे। वहीं, सफाई कर्मियों का समर्थन करने मोहाली से पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन के जनरल सैक्रेटरी पवन गोदयाल भी पहुंचे।

निगम ने शुरू की 1447 कर्मियों को आऊटसोर्स पर रखने की प्रक्रिया :

पूर्व निर्धारित नीति के तहत निगम ने शहर में घरों से कचरा एकत्र करने वाले उन 1447 लोगों को आऊटसोर्स पर निगम के रोल में लेने की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी। निगम द्वारा पहले ही स्पष्ट कर दिया गया था कि निगम में रजिस्टर्ड 1447 लोगों को ही रोल पर लिया जाएगा।

वीरवार को निगम में इनकी रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई। 55 पुराने सदस्यों ने और 240 नए सदस्यों ने निगम में रजिस्ट्रेशन करवाई है। ऐसे में अगर समय रहते इन लोगों ने निगम की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग नहीं लिया तो निगम नए लोगों को भर्ती करेगा। इसके लिए एम.ओ.एच. कार्यालय में अलग से रजिस्ट्रेशन के लिए डैस्क लगा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*