अब 24 घंटे कड़ी निगरानी में होगा राम रहीम

अब 24 घंटे कड़ी निगरानी में होगा राम रहीम

अब 24 घंटे कड़ी निगरानी में होगा राम रहीम

अंबाला जेल में डेरा अनुयायी के फांसी लगाकर आत्महत्या के बाद सुनारिया जेल प्रशासन के होश उड़ गए हैं। सुनारिया जेल में बंद गुरमीत की सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन पहले से ज्यादा अलर्ट हो गया है। अंबाला जेल की घटना होने के बाद सुनारिया जेल में बंद कैदियों में से बाबा के अनुयायियों को चिन्हित करना शुरू कर दिया गया है। ताकि उन्हें अलग से कड़ी निगरानी में रख सके। इसके अलावा राम रहीम की सुरक्षा में भारी फेरबदल किया गया है। 24 घंटे राम रहीम पर नजर रखने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
फिलहाल सुनारिया जेल में करीब डेढ़ हजार कैदी और बंदी बंद हैं। इनमें कई हिस्ट्रीशीटर के अलावा विभिन्न मामलों में विचाराधीन बंदी शामिल हैं। अंबाला जेल के बाथरूम में डेरा प्रमुख के अनुयायी द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आने के बाद सुनारिया जेल में गुप्त तरीके से बाबा के अनुयायियों की तलाश की जा रही है। जेल प्रशासन का खुफिया तंत्र सभी कैदियों में से राम रहीम के अनुयायियों को चिन्हित कर रहा है।

जिन कैदियों पर जेल प्रशासन को राम रहीम का अनुयायी होने का शक है संबंधित थाने से उनके परिवार के बारे में पता लगाया जा रहा है। जल्द ही ऐसे अनुयायियों के नाम की सूची तैयार कर इन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों सामने आया था कि जेल के कुछ कर्मचारी और कैदी बाबा के अनुयायी हैं। जेल में बंद कुछ महिला बंदियों ने तो बाबा से मिलने तक की गुहार लगा दी थी।

अभी तक सुनारिया जेल में विशेष सुरक्षा में रखे गये राम रहीम पर अब 24 घंटे कड़ी निगरानी होगी। जेल उच्च अधिकारियों ने बाबा की बैरक के बाहर डेरा जमा लिया है। जेल में बंद अन्य कैदियों को राम रहीम के बैरक की तरफ आने से रोकने के लिए थ्री लेयर सिक्योरिटी सिस्टम लागू कर दिया गया है।

बैरक में कैदियों की गिनती होने के दौरान कड़ी निगरानी रखी जा रही है। बैरक के अंदर से किसी भी तरह के संदिग्ध सामान को हटा दिया गया है। साथ ही बाबा पर हर घड़ी नजर रखने के लिए सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

इसके अलावा जेल में बाबा द्वारा की जा रही एक एक गतिविधि की रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जा रही है। बीते शनिवार को ही जेल डीजीपी केपी सिंह ने जेल का दौरा कर अधिकारियों को सुरक्षा से जुड़े दिशानिर्देश दिए थे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*