इनके टैलेंट को देखकर यकीं नहीं होगा कि ये दिव्यांग है, देखिए

इनके टैलेंट को देखकर यकीं नहीं होगा कि ये दिव्यांग है, देखिए

इनके टैलेंट को देखकर यकीं नहीं होगा कि ये दिव्यांग है, देखिए

विशेष बच्चों को खुशी और उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए सेक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर में वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर सुविधाओं से वंचित विशेष प्रकार के बच्चों को बुलाया गया था, जिन्होंने कार्यक्रम में बेहतरीन प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में शहर के अलावा मोहाली और पंचकूला के स्पेशल बच्चों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस मौके पर गृह सचिव अनुराग अग्रवाल मुख्य अतिथि थे। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया। स्कूल ऑफ डेफ से नवदीप कौर को पाकिस्तान में आयोजित जूडो प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित किया गया। वहीं चंडीगढ़ में पढ़ रहे जनक को पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। इसके साथ ही 5 साल की उम्र से शास्त्रीय संगीत सीख रहे और अब 11 साल की उम्र में ही संगीतकार बनने की इच्छा के साथ आगे बढ़ रहे शिवम को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत सांस्कृतिक कार्यक्रम गणेश वंदना से हुई, जिसे आशा स्कूल चंडीमंदिर के बच्चों ने प्रस्तुत किया। उसके बाद इंस्टीट्यूट फॉर द ब्लाइंड सेक्टर-26, चंडीगढ़ के बच्चों ने एक समूह गीत प्रस्तुत किया। बरनाला स्कूल फॉर स्पेशल किड्स के बच्चों ने शानदार भंगड़ा और प्रभ आसरा के बच्चों ने गिद्दा पेश किया।
इस मौके पर गृह सचिव अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हमारे आसपास ऐसे बहुत से बच्चे हैं, जिनकी जरूरतें अलग हैं और उनकी हर जरूरत खास है। हर बच्चा भी खास है। ये बच्चे समाज का एक अभिन्न हिस्सा हैं। ऐसी गतिविधियों के माध्यम से इन्हें अपना आत्मविश्वास बढ़ाने का भी मौका मिलता है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*