Made A False Bribe Story

एक्टिवा जब्त की तो युवक ने SI की वीडियो बनाकर किया वायरल, बताई ये कहानी

फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर लगाए थे रिश्वत के आरोप, एसआई को क्लीन चिट, युवक के खिलाफ कार्रवाई।

ट्रैफिक पुलिस के सब-इंस्पेक्टर ने बापूधाम निवासी एक युवक की बिना कागजात के एक्टिवा जब्त की तो युवक ने एसआई की मोबाइल फोन पर पैसे लेते-देते की वीडियो बनाकर फेसबुक पर पोस्ट कर दी। युवक ने एसआई पर भ्रष्टाचार के आरोप जड़कर वीडियो ज्यादा से ज्यादा वायरल कर एसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वायरल हुई वीडियो ट्रैफिक पुलिस के एसएसपी शशांक आनंद के पास पहुंची। उन्होंने इसके जांच के आदेश दिए।

डीएसपी ट्रैफिक यशपाल ने जांच में पाया कि सेक्टर-27/30 के चौक पर सब-इंस्पेक्टर रणजीत सिंह ने एक बाइक सवार का बिना हैलमेट का चालान काटा था। बाइक सवार युवक ने एसआई से कहा कि उसका रिश्तेदार बीमार है, उसे वहां जाना है। इसलिए वह मौके पर चालान का भुगतान ले लें। एसआई ने मजबूरी देखते हुए मौके पर बिना हैलमेट के काटे चालान के 300 रुपए जुर्माना वसूलकर रसीद युवक को दी। एसआई ने 29 नवंबर को 300 रुपए चालानिंग ब्रांच में जाकर जमा भी करवाए। ट्रैफिक पुलिस को बदनाम करने वाले युवक के िखलाफ अब पुलिस कार्रवाई करेगी, जिस से कोई दूसरा ऐसा न करें।

बापूधाम निवासी साहिल और उसका दोस्त आकाश 29 नवंबर को एक्टिवा पर सेक्टर-32 जा रहे थे। पीछे बैठे युवक ने हैलमेट नहीं पहना था। सेक्टर-27/30 चौक पर तैनात एसआई रणजीत सिंह ने बिना हैलमेट साहिल और एक अन्य बाइकसवार को रोका। एसआई रणजीत सिंह ने साहिल के पास एक्टिवा के कागजात न होने पर एक्टिवा जब्त कर लिया। इसके बाद बिना हैलमेट का चालान काटकर उसे रसीद दे दी और लाइसेंस जब्त कर लिया। युवक ने एसआई से कहा कि वह बीमार रिश्तेदार से मिलने जा रहे है जो कि चंडीगढ़ पुलिस में ही है। एसआई मौके पर चालान भुगतान के लिए जुर्माना रसीदबुक लेकर आया। इस दौरान साहिल व उसके दोस्त आकाश ने एसआई की वीडियो बना ली।

चालान के 500 में से 200 वापस किए थे एएसआई ने

बाइक सवार युवक ने जुर्माना अदा करने के लिए 500 रुपए एसआई रणजीत सिंह को दे दिए। एसआई रणजीत ने 500 रुपए पर्स में रखकर 100 रुपए अपने पास से और 100 रुपए होमगार्ड जवान नरेंद्र सिंह से लेकर बाइक सवार युवक को दे दिए। इसके बाद सब-इंस्पेक्टर ने 300 रुपए जुर्माने की रसीद काटकर युवक को दे दी। नाराज साहिल ने 30 नवंबर को एसआई रणजीत सिंह की वीडियो फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। अब युवकों के बयान दर्ज होंगे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*