एक सितंबर से शहर में बढ़े हुए पार्किंग रेट लागू

एक सितंबर से शहर में बढ़े हुए पार्किंग रेट लागू

एक सितंबर से शहर में बढ़े हुए पार्किंग रेट लागू

एक सितंबर से शहर में बढ़े हुए पार्किंग रेट लागू हो जाएंगे। इसके लिए जून माह से शहर की सभी 25 पेड पार्किंगों को स्मार्ट बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि नगर निगम ने पहले पार्किंग को स्मार्ट करने के लिए लुधियाना की कंपनी एलआरवाए को ठेका दिया था। इसके बाद नगर निगम ने फरवरी माह में पेड पार्किंगों के रेट में इजाफा करते हुए एलआरवाए का टेंडर खारिज कर दिया। निगम के इस फैसले के खिलाफ कंपनी कोर्ट चली गई थी। सोमवार को हाईकोर्ट ने कंपनी की अर्जी को खारिज करते हुए निगम को राहत दे दी। नगर निगम ने पहले ही बढ़े हुए रेट पर टेंडर निकाल दिया था। इसके लिए दिल्ली की एसए पार्किंग और मुंबई की आर्या इंफ्रास्ट्रचर कंपनी ने आवेदन किया है जिनकी टेकनिकल बिड मंगलवार को खोली जाएगी।

ज्वाइंट कमिश्नर मनोज खत्री का कहना है कि कोर्ट ने नगर निगम के पक्ष में फैसला सुनाया है। ऐसे में अब शहर की सभी पार्किंगों को स्मार्ट बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। तीन माह में शहर की सभी पार्किंगों को स्मार्ट बना दिया जाएगा। इसके बाद नया सिस्टम लागू हो जाएगा। नगर निगम ने फरवरी माह में शहर में घंटे के हिसाब से पेड पार्किंग का रेट बढ़ाने का निर्णय लिया था।

पिछले डेढ़ साल से खाली पड़ी है पेड पार्किंग
इस समय पिछले डेढ़ साल से शहर की पार्किंग बिना ठेकेदार की चल रही है जिस कारण नगर निगम को अब तक 4 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। अब नए सिस्टम के तहत एक कंपनी ही पूरे शहर की पेड पार्किंग को स्मार्ट करके चलाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*