करोड़ों की ड्रग्स तस्करी में बड़ी गिरफ्तारी, ED ने चहल को दबोचा

करोड़ों की ड्रग्स तस्करी में बड़ी गिरफ्तारी, ED ने चहल को दबोचा

करोड़ों की ड्रग्स तस्करी में बड़ी गिरफ्तारी, ED ने चहल को दबोचा

पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी जगदीश भोला के साथ करोड़ों की ड्रग्स तस्करी में सह आरोपी जगजीत चहल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सोमवार को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। ईडी उसकी 54 करोड़ की संपत्ति को अटैच कर चुकी है और उससे इस प्रापर्टी के संबंध में अहम जानकारियां हासिल की जानी हैं।

ईडी के अधिकारी उसको छह बार समन जारी कर चुके थे, लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हो रहा था। ईडी ने पंजाब के पूर्व मंत्री और पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सहित 13 लोगों के 61.62 करोड़ रुपये की संपत्तियों को अटैच कर जांच शुरू की थी, जिसमें अमृतसर के कारोबारी जगजीत सिंह चहल, परमजीत सिंह चहल और इंदरजीत कौर की करीब 54.59 करोड़ रुपये के अचल संपत्ति को अटैच किया गया था।

भोला की नजदीकियां जगजीत चहल के साथ थीं, वहीं इस केस में चहल का कनेक्शन पंजाब के पूर्व राजस्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया के साथ भी था। ईडी के अधिकारी निरंजन सिंह को पता चला था कि जगजीत मोहाली में एक तस्करी के केस में तारीख पर आया है, इसके बाद उसको वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी के आला अधिकारी अब चहल से मजीठिया कनेक्शन की पूरी जानकारी हासिल करेंगे। वहीं, भोला के साथ कारोबारी रिश्तों के अलावा संपत्ति की जांच की जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*