सदन की बैठक में बड़ा फैसला, घर बैठे मिलेगी नक्शे की मंजूरी और एनओसी

सदन की बैठक में बड़ा फैसला, घर बैठे मिलेगी नक्शे की मंजूरी और एनओसी

सदन की बैठक में बड़ा फैसला, घर बैठे मिलेगी नक्शे की मंजूरी और एनओसी

शहरवासियों को जल्द ही अपनी इमारत के निर्माण के नक्शे की मंजूरी और अन्य एनओसी घर बैठे ही मिल जाएगी। अगर किसी को तत्काल 24 घंटे के भीतर सुविधा चाहिए तो वह भी मिलेगी।

कमिश्नर ने बताया कि इस समय गांव का नक्शा और फायर समेत अन्य एनओसी निगम की ओर से दी जाती है। यह सुविधा जल्द ही ऑनलाइन मिलनी शुरू हो जाएगी। हैदराबाद का सिस्टम शहर में लागू होगा। इसके लिए प्रशासन पोर्टल बना रहा है क्योंकि अधिकतर प्रॉपर्टी के नक्शे और एनओसी की मंजूरी प्रशासन ही देता है उनके पास सिर्फ गांव की प्रॉपर्टी ही है। ऐसे में निगम भी उस पोर्टल का हिस्सा बन जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके तहत 20 वास्तुकार नियुक्त कर दिए जाएंगे, जिसके तहत ऑनलाइन धारक नक्शे की मंजूरी के लिए आवेदन कर देगा।

संतुष्टि के लिए भी आएगा फोन
सदन की बैठक में निर्णय लिया गया है कि हेल्पलाइन नंबर पर जब किसी की शिकायत आती है तो समस्या दूर होने के बाद उन्हें मैसेज के साथ-साथ अगले दिन संतुष्टि के लिए फोन होना चाहिए। पूर्व मेयर अरुण सूद ने बताया कि 90 प्रतिशत मामलों में यह देखा गया है कि शिकायत दर्ज करवाने के बाद समस्या दूर होने का मैसेज मोबाइल पर भेज दिया जाता है। जबकि समस्याएं उस समय तक दूर नहीं होती है। ऐसे में अलग से सेल बनाया जाए, जिसमें कर्मचारी शिकायतकर्ता को फोन करके उनकी संतुष्टि पूछे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*