KL Rahul

केएल राहुल ने उठाया बीड़ा, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सबसे बड़े संकट को करेगा दूर

टीम इंडिया के युवा और आईपीएल सीजन-11 में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले ओपनर केएल राहुल ने 2019 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर इच्छा जाहिर की है। इसके साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के सबसे बड़े संकट को दूर करने का बीड़ा उठाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप शुरू होने में अभी लगभग 12 महीने बचे हैं। वर्ल्ड कप में खेलना हरेक खिलाड़ियों का सपना होता है और वही सपना केएल राहुल का भी है। दरअसल, वर्ल्ड कप में खेलना राहुल का बचपन का सपना है और यदि ऐसी परिस्थिति बनती है तो वह टीम इंडिया की तरफ से नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं। हालांकि वह ओपनर भी कर सकते हैं लेकिन रोहित और शिखर को काटकर उनके लिए ओपनिंग करना बेहद कठिन होगा।

केएल राहुल ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘मेरा बचपन का सपना है कि मैं टीम इंडिया की तरफ से वर्ल्ड कप खेल सकूं और यदि टीम मैनेजमेंट चाहेगी तो मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को लेकर तैयार हूं। क्योंकि देश के लिए खेलने से बड़ा कुछ नहीं है। मुझे आशा है कि मैं अपने मैजूदा फॉर्म को वन-डे में भी बरकरार रखूं।’

26 साल के राहुल ने आगे कहा, ‘इस समय मेरा लक्ष्य देश के स्कोर हासिल करने को लेकर है और ऐसा कोई बात नहीं है कि मुझे ओपनर, मिडिल ऑर्डर या किसी और नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिले। यह सब टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है। यदि वे नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने का मौका देंगे तो मैं उस चैलेंज को स्वीकार करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।’

बता दें कि राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। इस सीजन में राहुल के बल्ले से जमकर रन बरसे। हालांकि वह अपनी टीम किंग्स इलेवन पंजाब को चैंपियन नहीं बना पाए मगर अपनी बल्लेबाजी से फैंस को दीवाना बना गए। ओपनर केएल राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में कुल 659 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*