Ajit Balaji Joshi Dc Chandigarh

चंडीगढ़वासियों! 26 जनवरी को करे इस फरमान पर अमल, फायदे में रहेंगे

26 जनवरी को चंडीगढ़ में होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए डीसी जोशी ने एक फरमान जारी किया है, जिस पर अमल करना जरूरी है। डीसी अजित बालाजी जोशी ने बुधवार को शहर की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त करने के आर्डर जारी किए।

डीसी के आर्डर के मुताबिक अगर कोई भी अवैध हथियारों के साथ पकड़ा जाता है, उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध हथियार, लाठी, चाकू, तलवार, रॉड आदि के साथ पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हथियारों का गैर कानूनी ढंग से इस्तेमाल न हो सके इस दिशा में डीसी अजित बालाजी जोशी ने अगले 60 दिनों के लिए यह आर्डर जारी किए हैं। यह 3 जनवरी से 3 मार्च तक लागू होंगे।

हालांकि यह आदेश पुलिस, सेना और अर्ध सैनिक बलों पर ड्यूटी के समय लागू नहीं होंगे। पुलिस, सेना व अर्ध सैनिक ड्यूटी के दौरान और यूनिफार्म में ही अपना सर्विस रिवाल्वर आदि रख सकते हैं। आफ ड्यूटी अगर कोई सरकारी कर्मचारी भी किसी भी प्रकार के हथियार के साथ पाया जाता है, उस पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ड्यूटी के दौरान जो भी सरकारी मुलाजिम अपना सर्विस रिवाल्वर या किसी भी प्रकार सरकार द्वारा मुहैया कराए गए हथियार को अपने साथ रखता है तो उसे सरकारी अनुमति दिखानी होगी। केवल वे लोग ही अपने साथ सर्विस रिवाल्वर या अन्य हथियार अगले 60 दिन तक साथ रख सकते है, जिन्हें डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की ओर से अनुमति दी गई होगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*