Jammu And Kashmir

जम्‍मू-कश्‍मीर : आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 9 रिश्‍तेदारों को अगवा किया, परिवार ने की छोड़ने की अपील

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के विभिन्न इलाकों से पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया है. आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के 9 रिश्‍‍‍‍‍‍‍‍तेदारों को अगवा किया है. त्राल से अगवा किए गए आरिफ राठर के परिवार ने उसकी रिहाई के लिए आतंकियों से अपील की है.

आतंकवादियों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब एनआईए ने गुरुवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन के वांटेड आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे को गिरफ्तार किया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस इन सभी की तलाश के लिए पूरे राज्‍य में तलाशी अभियान चला रही है.

पुलिस ने फिलहाल इस मामले में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और कहा है कि वह अगवा करने संबंधी रिपोर्टों का पता लगा रही है. वहीं घटना की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि आंतकवादियों ने कम से कम पांच लोगों को शोपियां, कुलगाम, अनंतनाग और अवंतिपोरा से अगवा किया है. अगवा किए गए लोगों के परिजन जम्मू-कश्मीर पुलिस में काम करते हैं.

जिन पुलिसकर्मियों के रिश्‍तेदार अगवा किए गए हैं वे कुलगाम, पुलवामा, बडगाम, त्राल, अरवानी में तैनात हैं. इनमें एसएचओ नाजिर अहमद के भाई आरिफ, डीएसपी एजाज के भाई, अरवानी के पुलिसकर्मी का बेटा, पुलिसकर्मी रफीक अहमद राठर का बेटा, एएसआई बशीर अहमद का बेटा यासिर अहमद, पुलिसकर्मी मोहम्‍मद मकबूल भट्ट के बेटे जुबैर अहमद, अब्‍दुल सलाम का बेटा समर अहमद राठर शामिल हैं.

इनमें पुलिस उपाधीक्षक का भाई भी शामिल है. इसी घटना में गांदरबल जिले से अगवा किए गए पुलिसकर्मी के परिजन को आंतकवादियों के बुरी तरह पिटाई करने के बाद छोड़ दिया है.

बता दें कि गुरुवार को जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकियों और अलगाववादियों को हुई विदेशी फंडिंग की जांच कर रही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बड़ी कार्रवाई की है. एजेंसी ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दूसरे बेटे सैयद शकील अहमद को श्रीनगर के रामबाग इलाके में स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. शकील अहमद सलाहुद्दीन का दूसरा बेटा है जिसे इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले जांच एजेंसी ने पिछले साल सलाहुद्दीन के पहले बेटे सैयद शाहिद को मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था. वह इस समय दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद है. गुरुवार को पकड़ा गया सलाहुद्दीन का दूसरा बेटा सैयद शकील अहमद SKIMS अस्‍पताल में पिछले 30 साल से लैब तकनीशियन के पद पर कार्यरत है.

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*