ट्रैफिक-डायवर्ट-कर-पॉर्किंग-के-लिए-बनवाया-जगह

ट्रैफिक डायवर्ट कर पॉर्किंग के लिए बनवाया जगह

ट्रैफिक डायवर्ट कर पॉर्किंग के लिए बनवाया जगह

70वें स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न प्रशासनिक कार्यक्रम के चलते पब्लिक के हित में 15 अगस्त की सुबह ट्रैफिक रूट डायवर्ट किया जाएगा। सेक्टर-17 परेड ग्राउंड में सुबह 7 बजे से लेकर कार्यक्रम संपन्न होने तक आसपास के सड़क व चौराहों पर आम लोगों के वाहनों की एंट्री बैन होगी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद रास्ते खोल दिए जाएंगे।
स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह 6 बजे से सेक्टर-16,17,22,23 लाइट प्वाइंट से गुरदयाल पेट्रोल पंप, सेक्टर-22ए से उद्योग पथ तक, सेक्टर 16/17 लाइट प्वाइंट से सेक्टर 16/17/22/23 चौराहा, जनमार्ग से परेड ग्राउंड तक आने वाला रास्ता आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

इस दौरान सेक्टर-22ए में आम लोग वाहन पार्क नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा जिनके पास पार्किंग पास है, वे सेक्टर-16/17/22/23 चौराहे से जनमार्ग होकर सेक्टर-22 ए में बनाई पार्किंग में वाहन पार्क कर सकेंगे। जबकि, प्रशासनिक कार्यक्रम देखने वालों के लिए सेक्टर-17 स्थित नीलम थिएटर की बैक साइड पार्किंग, फुटबाल स्टेडियम और सर्कस ग्राउंड में पार्किंग व्यवस्था की गई है। इसके साथ पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से आने वाली सभी लंबे रूट की बसों को बजवाड़ा चौक से होते हुए हिमालय मार्ग के रास्ते आई.एस.बी.टी.-17 पहुंचाया जाएगा। पंजाब राजभवन में होने वाले एट होम कार्यक्रम के शुरू होने से संपन्न होने तक सेक्टर-5,6,7,8 के राउंड अबाउट से लेकर गोल्फ क्लब के टी-प्वाइंट से होकर एडवाइजर निवास तक आम लोगों के लिए रास्ता बंद किया जाएगा।

एट होम कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग अपने वाहनों को प्रशासक के सलाहकार की कोठी के सामने पार्क कर सकते हैं। इसके अलावा गोल्फ क्लब में जाने वाले सभी सदस्य एट होम कार्यक्रम के दौरान खालसा कॉलेज वाली सड़क का इस्तेमाल करेंगे। हरियाणा राजभवन में एट होम कार्यक्रम के दौरान सुखना लेक पार्किंग और हीरा चौक तक आम लोगों के वाहनों पर पाबंदी लगाई गई है। वहीं हरियाणा राजभवन में एट होम कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथि अपने वाहनों को सुखना लेक और यू.टी. गेस्ट हाउस की पार्किंग प्रयोग कर सकेंगे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*