डेरा प्रेमियों को उकसाने में निभाई थी अहम भूमिका

डेरा प्रेमियों को उकसाने में निभाई थी अहम भूमिका

डेरा प्रेमियों को उकसाने में निभाई थी अहम भूमिका

पुलिस ने मामले में 34 से अधिक आपराधिक केस दर्ज किए हैं। पंचकूला में 6, पंचकूला में 4, कैथल में 13, भिवानी में 3, करनाल में 4, फतेहाबाद में 1, अंबाला में 2 और पानीपत में एक केस दर्ज किया गया है।

इन सभी मामलों में डेरा समर्थकों के साथ-साथ उन खास लोगों की तलाश है, जो डेरा अनुयायियों की भीड़ को हिंसा के लिए उकसाने के लिए प्रेरित कर रहे थे। इन्हीं खास लोगों में वे लोग भी थे, जिन्हें कुर्बानी दस्तों को ऑपरेट करना था। इतना ही नहीं इन्हीं खास लोगों ने कुर्बानी दस्तों के लिए कई दिनों से चंदा जुटाने का काम भी शुरू कर दिया था। हरियाणा पुलिस के डीजीपी बीएस संधू के अनुसार हिंसा भड़काने की कोशिशों में लगे कई प्रमुख साजिशकर्ताओं को की तलाश अभी की जा रही है।

डेरे के कर्मियों को भी एडवांस वेतन देकर भेजा
डेरे में बाबा की मौजूद उद्योगों में कार्यरत हजारों लोगों को भी फिलहाल कुछ महीने का एडवांस वेतन देकर उन्हें अपने घरों में जाने को कहा गया है। सूत्राें के अनुसार सिरसा में बाबा की फूड प्रोडेक्ट उद्योगों के अतिरिक्त अस्पताल भी मौजूद हैं। जहां यह हजारों कर्मचारी कार्यरत है, लेकिन हालातों को देखते हुए सभी कर्मचारियों को फिलहाल वहां से निकल जाने को कह दिया गया है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*