Chandigarh News

पटवारी के ऑफिस में विजीलैंस की रेड, रंगे हाथों काबू किए दो व्यक्ति

शुक्रवार सुबह विजीलैंस की एक टीम से पटवार यूनियन के प्रधान पटवारी मधुइंद्र राओ गौतम के दफ्तर में छापेमारी की तथा वहां रंगे हाथ काम कर रहे दो निजी व्यक्तियों को काबू किया।

बता दें कि पंजाब सरकार की ओर से भ्रष्टाचार को रोकने के लिए छुट्टी के दिन दफ्तरों को बंद व पटवारियों को अपने दफ्तरों में निजी व्यक्तियों को न रखने की हिदायत दी है, लेकिन इसके बावजूद इलाके के कई पटवारी दफ्तरों में निजी व्यक्ति काम कर रहे है जिसकी शिकायत लगातार विजीलैंस को मिल रही थी।

इससे पहले इसी पटवारी पर नियमों उल्लंघना करते हुए छुट्टी के दिन अपना दफ्तर खुला रखने के आरोप भी लगे हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। छापे की खबर जैसे ही फैली वैसे ही कई अन्य पटवारी अपने दफ्तरों को बंद कर इधर-उधर खिसक गए।

विजीलैंस की छापेमारी टीम की अगुवाई विजीलैंस ब्यूरो रेंज मोहाली के इंस्पैक्टर सतवंत सिंह संधू कर रहे थे। संधू ने बताया कि पटवारी मधुइंद्र राओ गौतम के दफतर में छापेमारी दौरान कुलदीप सिंह पुत्र महिंदर सिंह तथा जसीन मुहम्मद उर्फ काका को काबू किया है, जो गैर-कानूनी तरीके से वहां काम कर रहे थे। मौके पर पटवारी भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर आगामी कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी।

इस मौके उसके साथ सरकारी गवाह के तौर पर डा. हरप्रीत सिंह, डा. रविंदर सिंह के अलावा ए.एस.आई. गुरमीत सिंह, हैड कांस्टेबल हरप्रीत सिंह भी मौजूद थे। इस कार्रवाई के बाद विजीलैंस की इस टीम ने एक अन्य पटवारी जिसका दफ्तर बरवाला रोड पर चंडीगढ़ स्वीट्स के निकट है, पर भी पहुंचे लेकिन वहां पटवारी के दफ्तर पर ताला लगा हुआ था, जो छापे की खबर सुनकर वहां से पहले ही निकल गया था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*