पासपोर्ट मेले का आयोजन, आज से करें ऑनलाइन आवेदन, जल्दी बनेगा

पासपोर्ट मेले का आयोजन, आज से करें ऑनलाइन आवेदन, जल्दी बनेगा

पासपोर्ट मेले का आयोजन, आज से करें ऑनलाइन आवेदन, जल्दी बनेगा

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से पासपोर्ट मेले का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करें, जल्दी बनकर आयेगा।
क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से पासपोर्ट मेले का आयोजन किया जा रहा है। पासपोर्ट बनवाने के लिए लोग 29 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

1 जुलाई को क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़, लुधियाना और अंबाला पासपोर्ट सेवा केंद्रों में पासपोर्ट मेला का आयोजन कर रहा है। इच्छुक आवेदक पासपोर्ट इंडिया के पोर्टल पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन पत्र भर कर आवेदक अपनी इच्छा अनुसार अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। ऑनलाइन अपॉइंटमेंट 29 से 30 जून तक जारी रहेगी। जिन आवेदकों ने पहले से अपॉइंटमेंट ले रखी है वह फिर से समय ले सकते हैं। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी मुनीष कपूर ने बताया कि ऑनलाइन पासपोर्ट आवेदन करने के लिए आधार नंबर, बर्थ सर्टिफिकेट, एजुकेशन क्वालीफिकेशन सर्टिफिकेट होना अनिवार्य हैं। ऑनलाइन फार्म भरते समय आधार नंबर, आईडी और रेजिडेंस प्रूफ देना अनिवार्य हैं। इसके बाद ही पासपोर्ट के लिए आवेदन किया जा सकता है। 1 जुलाई को सेक्टर-34 स्थित पासपोर्ट मेले में लोगों की समस्याओं को हल किया जाएगा। नए आवेदकों को एक महीने के अंदर पासपोर्ट मिल जाएगा। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के मुताबिक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.पासपोर्टइंडिया.जीओवी.इन पर लॉगइन करके पासपोर्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पासपोर्ट बनवाने के लिए पहले लॉगइन आईडी बनानी होगी। आवेदक अपने लॉगइन आईडी की मदद से पासपोर्ट बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*