chandigarh newsline hindi,

पुलिस में भर्ती के नाम पर ठगी, न नौकरी दिलाई न पैसे लौटाए

पुलिस में भर्ती के नाम पर ठगी, न नौकरी दिलाई न पैसे लौटाए

पुलिस में भर्ती के नाम पर चार युवतियों को ठगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ने न तो नौकरी दिलाई और न पैसे लौटाए। मामला पंजाब के मोगा का है। पुलिस ने पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर 4 युवतियों से 7.56 लाख की ठगी करने के आरोपी पर केस दर्ज किया है। आरोपी के पारिवारिक सदस्यों ने जालंधर में थाने में उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई हुई है।
एएसआई मोहकम सिंह ने बताया कि पीड़ित युवतियां रकसीन और प्रदीप कौर दोनों वासी गांव तलवंडी भंगेरियां, जसप्रीत कौर निवासी घुदू पत्ती, जैतो और कमलजीत कौर वासी जिला फिरोजपुर ने जिला पुलिस प्रमुख को शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि उनके साथ रणजीत सिंह वासी जालंधर ने पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के लिए प्रति पीड़ित 1.50 लाख में सौदा तय किया था। पुलिस के मुताबिक आरोपी उनको जाली नियुक्ति पत्र दिखाकर 7.56 लाख ठग कर ले गया।

आरोपी ने पीड़ित युवतियों को न तो पुलिस में नौकरी दिलाई और न ही उनकी रकम वापस की। जिला पुलिस प्रमुख ने इस मामले की जांच एसपी स्थानीय को सौंपी थी। प्राथमिक पड़ताल के दौरान आरोपी की पत्नी सिमरनजीत कौर और पिता गुरदेव सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि आरोपी रणजीत सिंह इस साल 2 अप्रैल से लापता है और उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट थाना डिवीजन नंबर 5, जालंधर में दर्ज करवाई हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ठगी मारने बाद जान बूझकर लापता हुआ है। प्राथमिक पड़ताल के बाद आरोपी रणजीत सिंह के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*