पोलियो ड्राप्स पिलाने के बाद मुंह से निकला झाग, डेढ़ साल के बच्चे की मौत

पोलियो ड्राप्स पिलाने के बाद मुंह से निकला झाग, डेढ़ साल के बच्चे की मौत

पोलियो ड्राप्स पिलाने के बाद मुंह से निकला झाग, डेढ़ साल के बच्चे की मौत

माडल टाउन के अंबेदकर नगर इलाके में आशा वर्करों से पोलियो ड्राप्स पीने के बाद डेढ़ साल के बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने के बाद थाना मॉडल टाउन की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया।
उत्तरप्रदेश के आगरा में रहने वाला डेढ़ वर्षीय आदित्य अपने परिजनों के साथ अंबेदकर नगर के फौजी मोहल्ला में अपने ननिहाल में रहने के लिए आया था। वह दो दिन पहले ही लुधियाना पहुंचा है। वीरवार को इलाके में आशा वर्कर पोलियो ड्राप्स पिला रही थीं। आदित्य के परिजनों ने उसे भी पोलियो की दवा पिला दी। आशा वर्कर दवा पिलाने के बाद वहां से चली गई। कुछ समय बाद आदित्य की तबीयत खराब होने लगी।

उसके मुंह से झाग निकलती देख उसके परिजन उसे पास के निजी अस्पताल ले गए जहां कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि पोलियो ड्राप्स पीने के बाद ही आदित्य की तबीयत खराब हुई है। इसी बात को लेकर हंगामा हो गया। सूचना मिलने के बाद थाना मॉडल टाऊन की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों को शांत करवाया और मामले की जांच शुरू की।

थाना मॉडल टाउन के एसएचओ सुरिंदर कुमार ने कहा कि आशा वर्करों ने इलाके में करीब 28 बच्चों को पोलियो की बूंदे पिलाई हैं। 28 में से पांच बच्चे आदित्य के ननिहाल वाली गली में रहते हैं। उन सबकी तबीयत बिल्कुल ठीक है। बच्चे के शव का डॉक्टरों के बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मौत का कारण पता लगने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*