मौसम विभाग का अलर्ट, ट्राइसिटी में आज और कल भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग का अलर्ट, ट्राइसिटी में आज और कल भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग का अलर्ट, ट्राइसिटी में आज और कल भारी बारिश के आसार

मानसून की विदाई का वक्त आ चुका है। जाते-जाते वह पूरे शहर को अच्छी तरह से भिगोना चाहता है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि शुक्रवार व शनिवार को चंडीगढ़ सहित पूरे ट्राइसिटी में अच्छी बारिश की संभावना है। पंजाब व हरियाणा के लिए चेतावनी जारी की गई है। दोनों ही प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। चंडीगढ़ में दोपहर बाद मौसम में बदलाव की संभावना जताई गई है। इससे तापमान में भी बदलाव आ सकता है। दिन व रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है। दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री, जबकि रात के तापमान में तीन से चार डिग्री।
चंडीगढ़ में पिछले चार साल के मुकाबले अच्छी बारिश हुई है। इसके बावजूद करीब 18 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। तय पैमाने के तहत चंडीगढ़ में 800.9 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, लेकिन अब तक सिर्फ 659.4 एमएम बारिश हुई है। करीब 18 फीसदी की कमी है। यदि 22-24 को अच्छी बारिश होती है तो यह कमी भी पूरी हो जाएगी। हालांकि मौसम विभाग का मानना है कि शुक्रवार से शनिवार के बीच अच्छी बारिश हो सकती है।

वीरवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था। जबकि न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। अगले तीन दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के बीच रिकार्ड किया जाएगा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*