बात-कहते-हुए-मीटिंग-रद्द-करने-का-मेयर-से-आग्रह-किया

बात कहते हुए मीटिंग रद्द करने का मेयर से आग्रह किया

बात कहते हुए मीटिंग रद्द करने का मेयर से आग्रह किया

नगर निगम पंचकूला में मेयर और निगम कमिश्नर के बीच विवाद गहरा गया है। नगर निगम कमिश्नर ने मुख्य सचिव हरियाणा को पत्र लिखकर मेयर पर रसूख का इस्तेमाल करते हुए धमकाने का आरोप लगाया है। हालांकि मेयर ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि शहर के विकास से इस मीटिंग का ताल्लुक था। इसलिए पार्षदों और शहरवासियों की मांग पर कमिश्नर से ज्वाइंट कमिश्नर को बैठक में भेजने की बात कही गई थी।
इस संबंध में कमिश्नर ने हरियाणा के मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, स्थानीय शहरी निकाय विभाग के प्रधान सचिव, निदेशक सहित अंबाला के मंडलायुक्त को भी पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उन्होंने निजी तौर पर पेश होने का भी मौका मांगा है। दरअसल, 19 जून को नगर निगम की हाउस की मीटिंग तय हुई थी। लेकिन कमिश्नर की तबीयत खराब होने से मेयर ने कुछ पार्षदों की सलाह पर 21 जून को मीटिंग निर्धारित कर दी। मीटिंग को लेकर मोबाइल पर हुई बातचीत का हवाला देते हुए आईएएस डॉ. शालीन ने मेयर पर आरोप लगाए कि फोन पर उन्हें ‘मिस्टर कमिश्नर यू डोंट नो मी, यू हैव अ लांग कॅरियर अहेड, आई कैन स्पवॉयल योर कैरियर। यू वेट एंड वॉच’ कहा गया।

अपने पत्र में कमिश्नर डॉ. शालीन ने लिखा है कि दो दिन पहले 19 जून को वह फरीदाबाद के दौरे पर थे। लेकिन इसी दौरान उनकी तबीयत खराब होने की वजह से मीटिंग में शामिल न होने की बात कहते हुए मीटिंग रद्द करने का मेयर से आग्रह किया। पत्र में कमिश्नर ने आरोप लगाया है कि पहले भी मेयर ने मौखिक तौर पर विजिलेंस इंक्वायरी की धमकी दी है। इसके अलावा एक रिश्तेदार के रसूख का इस्तेमाल किया। उन्होंने नगर निगम के माहौल को कार्य करने के लायक नहीं बताया है।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*