यहां-तैयार-हो-रहा-पीसीए-मोहाली-से-भी-तीन-गुना-बड़ा-स्टेडियम,-बारिश-में-भी-हो-सकेगा-मैच

यहां तैयार हो रहा पीसीए मोहाली से भी तीन गुना बड़ा स्टेडियम, बारिश में भी हो सकेगा मैच

यहां तैयार हो रहा पीसीए मोहाली से भी तीन गुना बड़ा स्टेडियम, बारिश में भी हो सकेगा मैच

सिटी ब्यूटीफुल की सीमा से सटे न्यू चंडीगढ़ में रीजन का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बन रहा है। 37 एकड़ में बन रहा यह मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम से लगभग तीन गुना बड़ा होगा और 2020 तक बनकर तैयार हो जाएगा।

इसके बाद सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच यहीं खेले जाएंगे जबकि आईएस बिंद्रा स्टेडियम में सिर्फ घरेलू मैच खेले जाएंगे। खास बात यह है कि मूसलाधार बारिश के बावजूद खेल ज्यादा समय तक प्रभावित नहीं होगा। इस स्टेडियम में इंग्लैंड के लार्ड्स मैदान की झलक देखने को मिलेगी। यहां पर मैच खेलने वाली टीमाें के लिए फर्स्ट फ्लोर पर अत्याधुनिक पवेलियन बनेगा।

मुल्लंापुर के तोगा और तीड़ा गांव के पास बन रहे इस स्टेडियम में 2020 में पहला इंटरनेशनल डे-नाइट मैच हो सकता है। इससे पहले आईएस बिंद्रा स्टेडियम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोहाली को पहचान दिलाई दी। इस स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल मैच 1994 में हुआ था।

40 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता
13 एकड़ में बने आईएस बिंद्रा स्टेडियम में दर्शकों की बैठने की क्षमता 28 हजार है जबकि नए स्टेडियम में 40 हजार के करीब होगी। यह तीन फ्लोर से बड़ा होगा। लोगों के आने-जाने के लिए 16 गेट बनाए जाएंगे। साथ ही 16 हजार गाड़ियाें के पार्किंग की व्यवस्था भी होगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*