राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में मिला हथियारों का जखीरा

राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में मिला हथियारों का जखीरा

राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा में मिला हथियारों का जखीरा

साध्वी रेप केस में 20 साल के लिए अंदर हुए राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा से हथियारों का जखीरा मिला है, जिनमें चार राइफलें भी हैं। देखिए पहली बार सामने आई तस्वीरें।

दरआल, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की सख्ती के बावजूद डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की ओर से अब तक मात्र 33 हथियार ही थाना में जमा कराए जा सके हैं, जबकि 67 लाइसेंसी हथियार डेरे के नाम हैं। सदर थाना प्रभारी के अनुसार डेरा के 10 हथियारों के लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं। पुलिस प्रशासन आदेश मिलते ही हथियारों की तलाश के लिए डेरे में सर्च अभियान शुरू करेगी।
जिलाधीश प्रभजोत सिंह की ओर से एक आदेश पारित कर लाइसेंसी हथियार एक सितंबर शाम तक थाना में जमा करवाने का आदेश दिया गया था। हथियारों को थाने में जमा कराने और बैंक डिटेल उपलब्ध कराने के लिए डेरा प्रबंधन और जिला प्रशासन के बीच शुक्रवार को बैठक हुई थी, जिसमें डेरे की ओर से उचित जवाब मिला और अब तक इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाया गया।

डेरा प्रबंधन की ओर से शनिवार शाम तक की मोहलत मांगी थी। इसके बाद सदर थाने की पुलिस टीम ने डेरा मुख्यालय जाकर स्थिति का जायजा लिया। कभी भी डेरे में सर्च ऑपरेशन चलाया जा सकता है। जिसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है। डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की ओर से सिरसा सदर थाना में दी गई सूची के मुताबिक 67 लाइसेंसधारी हथियारों में से 33 सदर थाना में सोमवार तक जमा कराए गए हैं। इनमें 14 रिवॉल्वर, नौ गन और चार राइफलें आदि हैं।

सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार के अनुसार डेरा के 10 हथियारों के लाइसेंस रद्द भी हो चुके हैं। कुछ लाइसेंस धारियां की मौत हो चुकी है। डेराप्रेमियों में से कुछ पास भी लाइसेंसशुदा हथियार हो सकते हैं। उनकी डिटेल आनी बाकी है। उन्होंने बताया जिला मुख्यालय से भी लाइसेंसधारकों की सूची मांगी गई है। उन्होंने बताया कि आदेश मिलते ही पुलिस हथियारों की तलाश में डेरे में सर्च अभियान चला सकती है।

गौरतलब है कि 25 अगस्त को पंचकूला में डेरा मुखी गुरमीत सिंह राम रहीम के काफिले में हथियारों के साथ आए सिक्योरिटी गार्ड पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सवाल उठाया था। सरकार से कोर्ट ने पूछा था कि किसके आदेश पर प्राइवेट गार्ड पंचकूला में घुसे। साथ ही निर्देश दिया गया था कि सरकार सुनिश्चित करे कि किसी भी नामचर्चा घर में कोई भी हथियार रहे।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*