Chandigarh-News

शादी के छह दिन बाद पति को नशीला पदार्थ दे नवविवाहिता हुई थी फरार, गिरफ्तार

गिरफ्तारशादी के छह दिन बाद ही नवविवाहिता प्रेमी के साथ फरार हो गई। मामला कोर्ट पहुंचा तो अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

जेएनएन, डेराबस्सी [मोहाली]। डेराबस्सी में रहने वाले युवक की छह माह पहले एक युवती से शादी हुई थी। शादी के पांच दिन तक सबकुछ ठीकठाक चलता रहा, लेकिन छठवें दिन पत्नी अचानक बिस्तर से उठी और पति को पानी में नशीला पदार्थ पिलाकर प्रेमी के साथ फरार हो गई। मामला अदालत तक पहुंचा। अब नवविवाहिता रंजीता को छह महीने बाद पुलिस ने डेराबस्सी से गिरफ्तार कर लिया है। रंजीता सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका रद होने के बाद कोर्ट में सरेंडर करने आई थी। वह भागने के पीछे मायके वालों और ससुरालियों को ही दोषी ठहराती रही।

इससे पहले रंजीता ने सेशन कोर्ट के निर्देशों से पांच महीने पहले पुलिस जांच ज्वाइन की थी। अब सोमवार को रंजीता को बेदखल कर चुके पिता नरेश थाने में रंजीता के खिलाफ रहे और उसे ही कसूरवार बताते रहे। पिता नरेश ने थाने में आरोप लगाया कि रंजीता के वकील व कोर्ट समेत उसका सारा खर्च अंकित उठा रहा है, क्योंकि अंकित उक्त वकील का रिश्तेदार है।

रंजीता ने लगाया था मर्जी के खिलाफ शादी का आरोप

रंजीता ने यही कहा कि मायके वालों ने उसकी मर्जी के खिलाफ शादी तय की थी। उसने कोई गहने चोरी नहीं किए बल्कि जो गहने थे, वह पांच महीने पहले लौटा चुकी है। फिलहाल वह अपने रिश्तेदारों के यहां गौहर, श्यामली, जिला मुजफ्फरनगर, यूपी में रह रही है।

उधर, पति दीपक चौहान के अनुसार उससे सिर्फ साढ़े तीन लाख के आभूषण रिकवर हुए हैं जबकि करीब तीन लाख के गहने और सवा लाख की नकदी व सूटकेस, घड़ी रिकवर होना बाकी है। तफ्तीश अधिकारी एएसआइ केवल सिंह ने बताया कि चोरी के गहनों, कीमती सामान व नकदी रिकवर होनी बाकी है।

सामान नहीं लौटाने पर रद हुई थी याचिका

यह सामान न लौटाने पर सेशन कोर्ट व हाईकोर्ट से रंजीता की अग्रिम जमानत रद हो गई थी। इसी आधार पर इसी महीने सुप्रीम कोर्ट में भी उसकी अग्रिम जमानत रद हो गई। अपने वकील की सलाह पर वह डेराबस्सी कोर्ट में सरेंडर करने आई थी जहां से सूचना मिलने पर रंजीता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

रंजीता 24 अप्रैल की रात अपने पति को नशीला नींबू पानी देकर गहने और नगदी लेकर फरार हो गई थी। दीपक की शिकायत पर रंजीता के खिलाफ डेराबस्सी में केस दर्ज किया गया था। उसके प्रेमी अंकित व रिश्तेदार ओमकार को एक महीने बाद केस में नामजद किया गया था।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*