T 20 Series

श्रीलंका से टी-20 और द. अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट नहीं कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज़ और द. अफ्रीका दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआइ की चयन समिति ने दिल्ली में मीटिंग की और इन दोनों सीरीज़ के लिए भारतीय खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया।

श्रीलंका के खिलाफ पहले तीन टी-20 मैच की सीरीज़ खेली जाएगी। इसके बाद भारतीय टीम नए साल की नई शुरुआत द. अफ्रीका के दौरे से करेगी। यहां पर टीम इंडिया को सबसे पहले तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ खेलनी है। टेस्ट के बाद बारी 6 वनडे मैचों की सीरीज़ में दम दिखाने की होगी और इसके बाद भारतीय टीम द. अफ्रीका की टीम से तीन टी-20 मुकाबलों में लोहा लेगी।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इस सीरीज़ में विराट कोहली को आराम दिया गया था और अब टी-20 सीरीज़ के लिए भी कप्तान कोहली को आराम दिया गया है और इन दोनों ही सीरीज़ के लिए टूम की कमान रोहित शर्मा को दी गई है।

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धौनी, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुडा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, बेसिल थंपी, जयदेव उनाद्कट।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज़ का शेड्यूल

पहला टी-20- 20 दिसंबर- कटक

दूसरा टी-20- 22 दिसंबर- इंदौर

तीसरा टी-20- 24 दिसंबर- मुंबई

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए चुने गए ये खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ का शेड्यूल

पहला टेस्ट- 5 जनवरी- केपटाउन

दूसरा टेस्ट- 13 जनवरी- सेंचुरियन

तीसरा टेस्ट- 24 जनवरी- जोहानिसबर्ग

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*