Sachin Tendulkar Feet

सचिन तेंदुलकर के पैर छूकर विनोद कांबली ने सुधारी गलती, 9 साल बाद ऐसे हुई ‘हैप्पी एंडिंग’

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के आपसी विवाद किसी से छिपे नहीं है। आखिरकार कई साल बीत जाने के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच सब कुछ सही होता नजर आ रहा है। दरअसल एक टी20 लीग की प्रेजेंटेशन में हर कोई हैरान रह गया जब, दिग्गज क्रिकेटर विनोद कांबली ने अपने साथी खिलाड़ी और बचपन के दोस्त सचिन तेंदुलकर के पैर छुए। सचिन इस लीग में बतौर अतिथि आए हुए थे। इस मौके पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी मौजूद थे।

इस लीग में विनोद कांबली की टीम शिवाजी पार्क लॉयन्स फाइनल में मुंबई नॉर्थ ईस्ट के हाथों 3 रन से हार गई थी। इसके बाद मंच पर उपविजेता टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को बुलाया गया था। तभी मंच पर आते ही कांबली ने तेंदुलकर के पैर छू लिए, हालांकि उन्हें झुकता देख खुद सचिन तेंदुलकर ने उन्हें ऐसा करने से रोका और हंसकर गले लगा लिया। इससे साफ होता है कि दोनों के बीच चल रहा आपसी विवाद अब थम गया।

गौरतलब है कि दोनों के बीच आपसी रिश्तों को लेकर कांबली कई बार बयान दे चुके हैं। कांबली ने एक बार बताया भी था कि सचिन उनके एक एसएमएस तक का जवाब नहीं देते हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर ने रिटायरमेंट के बाद फेयरवेल पार्टी में भी कांबली को आमंत्रित नहीं किया था।

दरअसल यह पूरा बखेड़ा साल 2009 में आए एक रियलिटी शो ‘सच का सामना’ से शुरू हुआ था। इस शो में कांबली ने कहा था कि सचिन तेंदुलकर उनके बचपन के दोस्त हैं, लेकिन क्रिकेट में जब कांबली का बुरा दौर चल रहा था, उस समय सचिन ने कभी उनकी मदद नहीं की। सचिन उन दिनों बुलंदियों पर थे और उन्हें कामयाबी से इतना लगाव हो गया कि वह अपने बचपन के दोस्त तक को भूल गए।

इस शो में जाने के लिए विनोद कांबली को दस लाख रुपये भी मिले थे। बता दें कि कांबली और सचिन ने स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है। उन दिनों दोनों एक साथ स्कूल की टीम से क्रिकेट खेलते थे। हालांकि कामयाबी की दौड़ में सचिन तेंदुलकर विनोद कांबली से काफी आगे निकल गए।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*