सुखना की गाद से थमे क्रूज और शिकारा, पर्यटक हो रहे निराश

सुखना की गाद से थमे क्रूज और शिकारा, पर्यटक हो रहे निराश

सुखना की गाद से थमे क्रूज और शिकारा, पर्यटक हो रहे निराश

सुखना लेक की गाद समय से न निकालने का खामियाजा अब पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है। मंगलवार से सुखना लेक पर क्रूज और शिकारा का संचालन थम गया है। क्योंकि लगातार बढ़ती गाद ने बोटिंग का दायरा घटा दिया है। इससे पर्यटकों में निराशा देखने को मिल रही है। सुखना लेक पर वाटर लेवल अभी 1151 फीट है। इसमें बोट, शिकारा और क्रूज सब चल सकता है, लेकिन गाद अधिक होने केे कारण इसमें क्रूज और शिकारा फंस रहे थे।

इस कारण मंगलवार से इन्हें बंद कर दिया गया है। हालांकि लेक के जिस एरिया में गाद नहीं है, सिर्फ वहां तक बोटिंग हो पा रही है। बता दें कि सुखना लेक पर बोटिंग सिटको की ओर से संचालित की जाती है। सुखना लेक की गाद चार साल से नहीं निकाली गई है। अगर गाद सही समय पर साफ की गई होती तो पानी कम होने के बावजूद यह फंस नहीं सकता था। अब जब गाद पानी के ऊपर तक आ गई है तब प्रशासन के इंजीनियरिंग विंग ने 40 लोगों को इसे साफ करने में लगाया है।

निराश हो रहे पर्यटक
सुखना का नहीं मिला सुख : सोनाक्षी
पर्यटक सोनाक्षी भोसले ने बताया कि हम सुखना का बहुत नाम सुनकर आए थे, लेकिन यहां आकर तो सारे अरमान धरे के धरे रह गए। सुखना में शिकारा से घूमने का टिकट लेने गए तो गाद में फंसने और पानी कम होने की बात कहकर बिना टिकट दिए वापस भेज दिया गया।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*