Students

स्टूडैंट को पीटने के मामले में चारों बच्चों के साथ पीड़ित बच्चे को भी किया सस्पैंड

शारदा सर्वहितकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल सैक्टर-40 में चौथी क्लास के स्टूडैंट्स के बीच हुए झगड़े के बाद स्कूल प्रशासन ने पीड़ित बच्चे पीयूष के साथ मारपीट करने वाले छात्रों को सस्पैंड करने के साथ ही पीयूष का नाम भी सस्पैंड बच्चों में डाल दिया है।

पीयूष के पिता ने बताया कि वह वीरवार सुबह स्कूल गए थे, क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि उन चारों बच्चों को सस्पैंड किया जाए तो वह स्कूूल प्रशासन से बात करना चाहते थे। जब वह स्कूल पहुंचे तो उन्हें कुछ ओर ही देखने को मिला। उन्होंने देखा कि सस्पैंड किए उन चारों बच्चों के साथ-साथ उनके बच्चे का नाम भी नोटिस बोर्ड पर लगे सस्पेंडिंग नोटिस में दिया गया है। नोटिस के अनुसार उन चारों बच्चों के साथ-साथ पीयूष भी तब तक स्कूल नहीं जा सकता जब तक स्कूल प्रशासन कोई दूसरा ऑर्डर न जारी करे।

अभिभावकों के दबाव के चलते बच्चे हुए सस्पैंड :

स्कूल की प्रिंसीपल ने बताया कि वह किसी भी बच्चे के साथ अन्याय नहीं करना चाहते और कोशिश कर रहे हैं कि मामले को जल्द से जल्द सुलझा दिया जाए, क्योंकि एग्जाम्स का समय है इसलिए बच्चों का पढ़ाई की ओर ध्यान देना जरूरी है।

रही बात बच्चों को सस्पैंड करने की तो पीड़ित बच्चे के अभिभावकों के प्रैशर के कारण हमें बच्चों को सस्पैंड करने का नोटिस जारी करना पड़ा, क्योंकि अभिभावक बार-बार बच्चों को सस्पैंड करने के लिए जोर डाल रहे थे तथा उनका कहना था कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो वह स्कूल के बाहर बाकि पैरेंट्स को साथ लेकर प्रदर्शन करेंगे।

वीरवार को स्कूल प्रशासन ने इस मामले की जांच पड़ताल के लिए स्कूल मैंनेजमैंट कमेटी की मीटिंग की। कमेटी ने मामले की जांच के लिए अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। स्कूल प्रिंसीपल ने बताया कि जांच पूरी होने के बाद कमेटी दोनों पक्षों के साथ अलग-अलग मीटिंग करेगी और उसके बाद दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठाकर मीटिंग करवाई जाएगी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*