Gurmeet Ram Rahim Singh

राम रहीम के करीबी डॉ. आदित्य इंसा की तलाश में हिमाचल पहुंची हरियाणा पुलिस

चचियों डेरा के सेवादार प्रितपाल ने हरियाणा पुलिस को बताया कि डॉ. आदित्य इंसा पिछले काफी समय से यहां नहीं आए हैं।

चंडीगढ़।देश द्रोह के मामले में संलिप्त डॉ. आदित्य इंसा की तलाश में जुटी हरियाणा पुलिस ने साधवी रेप मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के हिमाचल के जिला कांगड़ा के पालमपुर नगरी स्थित चचियां डेरे में दबिश देकर डेरे के सेवादारों से पूछताछ की।

चचियां स्थित डेरा सच्चा सौदा में हरियाणा पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रकरण से जुड़े डॉ. आदित्य इंसा के संबंध में डेरा सेवादार प्रितपाल व अन्य लोगों से पूछताछ कर डेरे में तलाशी अभियान संचालित किया। पंचकूला न्यायालय द्वारा जारी सर्च वारंट के आधार पर डेरा में सर्च अभियान चलाया गया।

चचियों डेरा के सेवादार प्रितपाल ने हरियाणा पुलिस को बताया कि डॉ. आदित्य इंसा पिछले काफी समय से यहां नहीं आए हैं। जिसके उपरांत हरियाणा पुलिस वापस लौट गई। गौरतलब है कि देश द्रोह के मामले में हनीप्रीत और पवन इंसा की गिरफ्तारी के बाद अब हरियाणा पुलिस डॉ. आदित्य इंसा की तलाश में जुटी हुई है।

न्यायालय में चालान पेश करने से पूर्व डॉ. आदित्य इंसा की गिरफ्तारी और उन्हें रिमांड पर लेना पुलिस के लिए अहम बना हुआ है क्योंकि हनीप्रीत की गिरफ्तारी के 90 दिन के भीतर पुलिस को न्यायालय में चालान पेश करना है। हरियाणा पुलिस का प्रयास है कि आदित्य इंसा की गिरफ्तारी चालान पेश करने से पूर्व हो सके जिससे इस मामले में एक साथ न्यायालय में चालान पेश हो सके।

हरियाणा पुलिस ने चचियां स्थित डेरा सच्चा सौदा में जो सर्च अभियान चलाया उसके पीछे का कारण यह है कि हनीप्रीत का कबूलनामा जो एसआईटी ने न्यायालय ने पेश किया है। इस कबूलनामे में हनीप्रीत ने माना था कि 25 अगस्त 2017 के बाद हनीप्रीत आदित्य इंसा, पवन इंसा, नवीन नागपाल उर्फ गोभी राम के साथ उत्तर प्रदेश, नगरी चचियां स्थित डेरा सच्चा सौदा, चंबा, राजस्थान व श्रीमुक्तसर साहिब में अलग-अलग ठिकानों पर छिप कर रही हूं। इन्हीं कारणों के चलते हरियाणा पुलिस ने चचियां में दबिश दी।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*