हरियाणा-और-पंजाब-एसवाईएल-के-पानी-को-लेकर-एक-बार-फिर-आमने-सामने

हरियाणा और पंजाब एसवाईएल के पानी को लेकर एक बार फिर आमने-सामने

हरियाणा और पंजाब एसवाईएल के पानी को लेकर एक बार फिर आमने-सामने

हरियाणा और पंजाब एसवाईएल के पानी को लेकर एक बार फिर आमने-सामने हैं। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के हरियाणा को पानी न देने का राग अलापने पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने तीखी टिप्पणी की है।
विज ने यहां हरियाणा निवास में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आने वाले समय में न एसवाईएल का मुद्दा रहेगा, न ही कैप्टन अमरिंदर सिंह। हरियाणा अपने हक का पानी लेकर एसवाईएल के मुद्दे को ही खत्म कर देगा। इसके बाद अमरिंदर की चाहे जो भी गति क्यों न हो। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान निंदनीय है। विज यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री कोई मुद्दा नहीं, बल्कि प्रदेश में एसवाईएल का पानी लाना प्रमुख मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय हरियाणा के पक्ष में आ चुका है। नहर का निर्माण होने के बाद प्रदेश की जनता को पानी मिलकर रहेगा। हरियाणा में कानून-व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है और नियंत्रण में हैं। इस पर किसी को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।
अनिल विज के बयान पर पंजाब कांग्रेस का तीखा जवाब

पंजाब कांग्रेस ने हरियाणा के स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज की ओर से मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर की गई तल्ख टिप्पणी का जवाब तीखे अंदाज में दिया है। विज ने एसवाईएल नहर के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से सोमवार को दिए बयान पर कहा है कि आने वाले समय में न एसवाईएल का मुद्दा रहेगा, न ही कैप्टन अमरिंदर सिंह।

हरियाणा अपने हक का पानी लेकर एसवाईएल के मुद्दे को ही खत्म कर देगा। इसके बाद अमरिंदर की चाहे जो भी गति क्यों न हो। पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता जीएस बाली ने हरियाणा के कैबिनेट मंत्री के इस बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि अनिल विज एक सीनियर और सुलझे हुए नेता हैं, लेकिन उनके इस बयान से यही लग रहा है कि तेज गर्मी ने उनके दिमाग पर बुरा असर डाला है। इस कारण वे ठीक से सोच-समझ नहीं पा रहे। बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एसवाईएल को लेकर जो बयान दिया है, वह बिल्कुल सही है और पंजाब अपने हिस्से का पानी किसी को नहीं देगा।

Rate this post

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*