Home Cricket Australia Outplayed Us In All Department, Specially Glenn Maxwell Says Virat Kohli

Australia Outplayed Us In All Department, Specially Glenn Maxwell Says Virat Kohli

333
0
Virat Kohli

ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार रात बेंगलुरु में भारत को दूसरे और निर्णायक टी-20 में सात विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह सीरीज जीतते हुए 2-0 से क्लीन स्वीप किया। यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत में द्विपक्षीय टी-20 सीरीज जीती हो। भारत अक्टूबर 2015 के बाद पहली बार अपने घर में कोई टी-20 सीरीज हारा है। उसे 2015 में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2 मैच की सीरीज में 2-0 से रौंदा था।

इस हार के बाद भारतीय कप्तान हताश नजर आए। कोहली ने मैच के बाद कहा ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मुकाबले में हमसे अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद, बल्ले और फील्डिंग में हमें मात दी। हमने एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था। 190 का स्कोर किसी भी मैदान पर एक अच्छा स्कोर होता है। मगर विराट ने बताया कि आखिर मैच उनके हाथ से कहां फिसला।

विराट कहते हैं कि जब मैक्सवेल इस तरह एक पारी खेलते हैं तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेलने वाले मैक्सवेल की जमकर तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया की ओर से विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 113) ने तूफानी शतकीय पारी खेली।

वहीं भारत में पहली बार टी-20 द्विपक्षीय सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा भारत में कोई भी सीरीज जीतना बेहद खास है। फिंच ने मैच के बाद कहा, ‘भारत के खिलाफ भारत में किसी भी तरह की सीरीज जीतना बेहद खास है। मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली। मैं यहां एडम जम्पा का भी उल्लेख करना चाहूंगा, जिन्होंने इस विकेट पर बेहतरीन गेंदबाजी की।’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘भारत के खिलाफ उनके घरेलू मैदान पर किसी भी तरह की सीरीज जीतना बेहद खास है। मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली। मैं यहां एडम जंपा की भी तारीफ करूंगा। उन्होंने इस विकेट पर बेहतरीन गेंदबाजी की।’

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रनों का स्कोर बनाया। कोहली ने 72, लोकेश राहुल ने 47 और महेंद्र सिंह धोनी ने 40 रन का योगदान दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*