Home India News Air Strike, Indian Airforce Wing Commander Abhinandan In India Via Wagah Border...

Air Strike, Indian Airforce Wing Commander Abhinandan In India Via Wagah Border From Pakistan

455
0
Abhinandan

वाघा बॉर्डर के रास्ते आज दोपहर करीब दो बजे पाकिस्तान से एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं। पूरा देश उनके स्वागत में पलकें बिछाए बैठा है। बताया जा रहा है कि विंग कमांडर को लेने एयरफोर्स अफसरों की एक टीम बॉर्डर जाएगी।
वहीं अभिनंदन के माता-पिता भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। बेटे को लेने के लिए आज सवेरे चेन्नई से माता-पिता फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज करके अमृतसर निकल गए।

वहीं विंग कमांडर की वापसी के चलते वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोग भी काफी संख्या में इस बहादुर जवान का स्वागत करने के लिए पहुंच गए हैं। लोग हाथ में तिरंगा और ढोल नगाड़े लेकर उनका स्वागत करने को तैयार हैं। पूरा देश विंग कमांडर का उनकी बहादुरी के लिए ‘अभिनंदन’ कर रहा है।

कैप्टन ने जताई अभिनंदन के स्वागत की इच्छा

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इच्छा जताई है कि पाकिस्तान से लौट रहे विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत का मौका उन्हें दिया जाए। कैप्टन ने इस संबंध में ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है। सीएम ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया कि वह इस समय पंजाब के सीमांत इलाकों का दौरा कर रहे हैं। अभी वह अमृतसर में हैं।

उन्हें पता चला है कि पाक सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को वाघा बॉर्डर के जरिए भारत भेजने का फैसला किया है। वाघा सीमा पर जाकर अभिनंदन को रिसीव करना उनके लिए सम्मान की बात होगी। इससे पहले कैप्टन ने पाक पीएम इमरान खान द्वारा अभिनंदन को भारत भेजने के एलान का भी स्वागत किया था।

उन्होंने कहा था कि वह सद्भावना के तौर पर भारतीय वायु सेना के पायलट को रिहा करने के इमरान खान के एलान का स्वागत करते हैं। इससे सरहद पर तनाव घटने में मदद मिलेगी। सीएम ने कहा था कि पाक समर्थित आतंकियों द्वारा पुलवामा में किए गए कायरतापूर्ण हमले ने भारत सरकार को जवाबी कार्रवाई के लिए मजबूर किया था।

उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही सरहद पर शांति लौट आएगी। इससे पहले सीएम ने भारत सरकार से अपील की थी कि अभिनंदन की सकुशल वापसी के लिए प्रयास करें। गौरतलब है कि बुधवार को पाक सीमा में मिग विमान क्रैश होने के बाद पाक सेना ने अभिनंदन को गिरफ्तार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*