Home Chandigarh Chandigarh Job Cheated 45000 Rupees

Chandigarh Job Cheated 45000 Rupees

477
0
Chandigarh Job Cheated

गांव बड़माजरा का वसनीक युवक से नौकरी दिलाने के नाम पर 45000 रुपए की ठगी हो गई। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बता दें कि शिकायतकर्ता सुधीर ने बताया कि उसने प्राइवेट नौकरी ढूंढऩे के लिए 26 जुलाई 2018 को ‘शाईन डॉट कॉम’ वैबसाइट पर बायोडाटा अपलोड किया था। दूसरे दिन उसे फोन आया और बताया कि इंडिगो एयरवेज लिमिटेड में कुछ पोस्टें निकली हैं।

एयर टिक्टिंग की जॉब बताते पे-टीएम से 2300 रुपए जमा करवा लिए गए। दूसरे दिन फिर उससे 7900 रुपए ट्रेनिंग फीस के नाम पर लिए। तीसरे दिन कंपनी की यूनिफार्म के नाम पर 13 हजार 900 रुपए जमा करवा लिए गए और उसे व्हाट्सऐप्प पर यूनिफार्म का नाप तथा घर का एड्रैस भेजने के लिए कहा गया। ताकि उसकी यूनिफार्म बनाकर भेजी जा सके।

पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की शुरू
शिकायतकर्ता के मोबाइल पर ज्वाइनिंग लैटर भेजा गया, जिस पर पासवर्ड लगा था। पासवर्ड के लिए आई.डी. बनाने के लिए शिकायतकर्ता ने फिर 20 हजार 900 रुपए जमा करवा दिए। मैडीकल करवाने के नाम पर 32900 रुपए की मांग की गई। लेकिन उसने पैसे देने से मना कर दिया। अब उसे महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है। परेशान सुधीर ने इसकी शिकायत डायरैक्टर ब्यूरो ऑफ इन्वैस्टीगेशन पंजाब को दे दी। पुलिस ने जिन नंबरों से फोन आए उनकी जांच की और फिर पुलिस स्टेशन फेज-1 में अविनाश कुमार शर्मा, शारीफ खान (दोनों निवासी कन्नौज, उत्तर प्रदेश) तथा सचिन निवासी नौएडा (उत्तर प्रदेश) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*