Home Chandigarh P-U For Girls Issue 3 Digit Helpline Number

P-U For Girls Issue 3 Digit Helpline Number

400
0
Chandigarh Helpline Numbers

पंजाब यूनिवर्सिटी में लड़कियों की मदद के लिए हैल्पलाइन नंबर शुरू किए जाएंगे, ताकि कोई समस्या होने पर गर्ल्स तुरंत सिक्योरिटी गार्ड से संपर्क कर सकें। यह फैसला सोमवार को 24 घंटे हॉस्टलों के खोलने को लेकरबनाई गई कमेटी ने लिया। कमेटी की यह बैठक में 24 घंटे हॉस्टलों के खुले रहने को लेकर हुई। चर्चा हुई कि हॉस्टलों से बाहर भी अगर लड़कियों को कोई समस्या होगी तो वह इन नंबरों पर कॉन्टैक्ट कर सकती हैं। ये नंबर 3 अंक का होगा।

सीनेट में हॉस्टलों के 24 घंटे खुले रहने के निर्णय को कैसे लागू किया जाना है इस पर भी चर्चा हुई। हालांकि इस निर्णय को लागू करने को लेकर अभी और चर्चा होनी है। इस मुद्दे पर 17 जनवरी को फिर से बैठक होगी। सीनेट में 24 घंटे गल्र्स के और बॉयज के हॉस्टलों को खुलने, लेटनाइट हॉस्टल में आने पर लड़कियों पर कोई फाईन न लगने का निर्णय लिया गया था। हॉस्टलों में रजिस्टर भी मैंटेन किया जाएगा। जब कोई लड़की बाहर जाना चाहती है तो वह रजिस्टर पर एंट्री करके जा सकती है। बता दें कि अभी पी.यू. की ओर से लड़कियों की सुरक्षा के लिए जो हैल्पलाइन नंबर चल रहे हैं वो मोबाइल नंबर हैं।

गर्ल्स के लिए हैल्पलाइन नंबर शुरू करना सराहनीय कदम
कमेटी के चेयरमैन प्रो. नवदीप गोयल हैं। इसके अलावा प्रो.गोस्वामी, प्रो. पैम पाजपूत, प्रो. आमिर सुल्ताना, स्टूडैंट काऊंसिल के सदस्य व ऑफिस बैरियर भी शामिल हैं। वहीं बैठक में स्टूडैंट्स काऊंसिल की अध्यक्ष कनुप्रिया, वाइस प्रैजीडेंट दिलेर सिंह और ज्वाइंंट सचिव विपुल अत्रे शामिल हुए। दिलेर सिंह ने कहा कि बैठक में लड़कियों के लिए हैल्पलाइन नंबर शुरू करने की बात कही गई है। जो सराहनीय कदम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*