Home Chandigarh President Ramnath Kovind Will Arrived In Chandigarh On Saturday

President Ramnath Kovind Will Arrived In Chandigarh On Saturday

353
0
Ram Nath Kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को चंडीगढ़ के सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित सीआईआई एग्रोटेक में शामिल होने पहुंच रहे हैं। एग्रोटेक के बाद राष्ट्रपति भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन के सेक्टर-18 स्थित आवास भी पहुंच सकते हैं। यहां से राष्ट्रपति वापस दिल्ली लौटेंगे। राष्ट्रपति के काफिले का मुख्य रूट एयरपोर्ट से ट्रिब्यून चौक, फिर टीपीटी लाइट प्वाइंट से होते हुए सेक्टर-17 परेड ग्राउंड पहुंचेगा।

आम लोग सुबह करीब पौने दस बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक इस रूट के बजाय वैकल्पिक रूट का इस्तेमाल कर परेशानी से बच सकते हैं। हालांकि शुक्रवार को रिहर्सल के दौरान पुलिसकर्मियों को अलग-अलग रूट पर तैनात किए रखा, ताकि रूट की गोपनीयता बनी रहे। पुलिस ने एयरपोर्ट से सेक्टर-17, सेक्टर-18 और वापस एयरपोर्ट तक की रूट ड्यूटी पर पूरी तैयारी कर ली है। एसएसपी शशांक आनंद ने शुक्रवार को तैयारियों का जायजा लिया।

एयरपोर्ट पर दो डीएसपी, पूरे रूट पर चार डीएसपी, सेक्टर-17 सीआईआई एग्रोटेक के आयोजन स्थल पर दो डीएसपी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन के घर भी दो डीएसपी तैनात रहेंगे। साथ ही विभिन्न थाना पुलिस समेत ट्रैफिक यूनिट के सैकड़ों पुलिसकर्मी रूट व अन्य जगहों पर मुस्तैद रहेंगे। पूरी व्यवस्था की जिम्मेदारी यूटी पुलिस विभाग के पांच उच्चाधिकारियों पर है।

इनमें एसएसपी ट्रैफिक एवं सिक्योरिटी शशांक आनंद, एसएसपी हेडक्वार्टर मिलिंद महादेयो धुंबरे, एसएसपी यूटी निलांबरी जगदले, एसपी क्राइम रवि कुमार और एसपी कम्यूनिकेशन रोशन लाल हैं। एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के आवास समेत कंट्रोल रूम की अलर्टनेस तक का जिम्मा उक्त पांचों अधिकारियों पर है।

एक मुख्य रूट, एक वैकल्पिक व एक इमरजेंसी रूट

शुक्रवार को रिहर्सल के दौरान पुलिसकर्मियों को विभिन्न रूट पर तैनात किए रखा गया ताकि राष्ट्रपति के रूट की गोपनीयता बनी रहे। राष्ट्रपति का काफिला एयरपोर्ट से ट्रिब्यून चौक, टीपीटी लाइट प्वाइंट से होते हुए सेक्टर-17 परेड ग्राउंड पहुंचेगा। इसके अलावा एक वैकल्पिक रूट रखा गया है और इमरजेंसी के लिए भी एक रूट तय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*