Home Recipes Suji Cheese Toast Recipe

Suji Cheese Toast Recipe

300
0
Suji Cheese Toast

सूजी चीज टोस्ट बेहद स्वादिष्ट और स्पेशल डिश है यह खासकर बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय है। अगर आप बेस्ट मॉम बनना चाहती हैं तो अपने बच्चों को यह डिश जरूर खिलाएं। इस ईजी ब्रेकफस्ट डिश को आप घर पर आसानी से केवल कुछ मिनटों में बना सकती हैं और बच्चों के लंचबॉक्स में भी पैक कर सकती हैं। किटी पार्टी और गेमनाइट के मौके पर इस फ्युजन रेसिपी को बनाकर आप अपने मेहमानों को इम्प्रेस कर सकती हैं।

सूजी चीज टोस्ट रेसिपी की सामग्री

2 ब्रेड-वाइट
½ ओनियन
2 हरी मिर्च
2 टेबलस्पून रिफाइंड ऑइल
काली मिर्च आवश्यकतानुसार
2 मुट्ठी मोजरेला
2 टेबलस्पून सूजी
½ टमाटर
1 टेबलस्पून फ्रेश क्रीम
नमक स्वादनुसार
1 मुट्ठी हरी धनिया की पत्तियां

सूजी चीज टोस्ट रेसिपी बनाने की वि​धि

Step 1
इस स्नैक रेसिपी को घर पर बनाने के लिए सबसे पहले प्याज, टमाटर,हरी मिर्च और हरा धनिया बारीक काट लें और चेडर पनीर को ग्रेट कर लें। इन सभी सामग्रियों को अलग रख दें। अब एक छोटे बोल में सूजी, बारीक कटे प्याज,टमाटर,हरी मिर्च,क्रीम,नमक और काली मिर्च डालकर आपस में अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे कुछ समय के लिए अलग रख दें।इसी बीच अवन को 180 डिग्री पर प्रीहीट कर लें।

Step 2
अब ब्रेड को दो स्लाइसेज में काट लें। इसके बाद एक नॉन स्टिक-पैन को मीडियम आंच पर गर्म कर लें और थोड़ा-सा तेल छिड़क लें। एक चम्मच सूजी लें और इसे टोस्ट पर बराबर फैला लें।

Step 3

अब, टोस्ट को पैन में रखें और गोल्डन और क्रिस्पी होने तक दोनों तरफ बराबर पकाएं। ब्रेड के दूसरे टुकड़ों के साथ भी यही प्रक्रिया दोहराएं। जब यह हो जाए तो ब्रेड स्लाइसेज को नॉन-ग्रीस्ड बेकिंग ट्रे में रखें और ग्रेटेड मोजरेला चीज से टॉपिंग करें।

Step 4

इस ट्रे को प्रीहीटेड अवन में रखें और चीज के पिघलने और ब्रेड का रंग गोल्डन ब्राउन होने तक पकाएं। जब यह बेक हो जाए इसे बेकिंग ट्रे से निकालकर सर्विंग प्लेट में रखें। आखिर में कटे हरी धनिया से सजाकर अपनी पसंद की चटनी के साथ सर्व करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*