Home Chandigarh The Church Decorated In Chandigarh On Christmas

The Church Decorated In Chandigarh On Christmas

361
0
Chandigarh On Christmas

क्रिसमस के स्वागत के लिए चंडीगढ़ के चर्च जगमग रोशनी से सज चुके हैं। दुधिया रोशनी में नहाए चर्च आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। आज मनाए जा रहे क्रिसमस डे को लेकर ईसाई समुदाय में काफी उत्साह, उमंग और उल्लास है। इसी सिलसिल में सोमवार को सेक्टर- 18 और 19 के चर्च में बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग पहुंचे।

इस अवसर पर प्रभु यीशु की जीवन पर आधारित झांकियां भी सजाई गई हैं। सेक्टर- 19 के चर्च के बाहर क्रिसमस ट्री के अलावा सेंटा का वस्त्र और अन्य सामान की दुकानें सजी हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने इसकी खरीदारी भी की। घरों के अलावा चर्च में कैरल्स (धार्मिक गीतों) का आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

सोमवार शाम को सेक्टर- 19 के चर्च में मदर मरियम के पास बड़ी संख्या में मोमबत्तियां जलाईं। मंगलवार की सुबह सभी चर्च में प्रार्थना सभाओं का आयोजन होगा। इसकी सभी तैयारियों कर ली गई हैं। चर्च प्रबंधन की ओर से सभी तैयारियों का जायजा लिया गया। सेक्टर- 18 के सीएनआई चर्च के सचिव प्रकाश मसीह ने बताया कि मंगलवार को क्रिसमस पर प्रार्थना सभा के लिए पंडाल सजाया गया है। बड़ी संख्या में लोग प्रार्थना सभा में शामिल होंगे।

क्रिसमस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 564 अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात

क्रिसमस पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार को शहर के अलग-अलग हिस्सों में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात सीआईडी, क्राइम ब्रांच, ऑपरेशन सेल और इंटेलिजेंस के जवान संदिग्धों पर नजर रखेंगे। मंगलवार को पुलिस विभाग ने शहर में 564 अतिरिक्त पुलिसर्मियों की तैनाती की है। इनके अलावा 3 डीएसपी और 16 इंस्पेक्टरों भी ड्यूटी लगाई गई है।

शहर में लगेंगे 42 नाके

इस दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में कुल 42 नाके लगाए जाएंगे। इसमें शहर के इंट्री प्वाइंट से लेकर अंदरूनी एरिया तक शमिल रहेंगे। इस दौरान 3 क्यूआरटी और सीसीटीवी फुटेज से लोगों से भी नजर रखी जाएगी। साथ ही चंडीगढ़ पुलिस ने लोगों से अपील की है कि शराब पीकर गाड़ी न चलाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*