Home Cricket Virat Kohli Fastest To Complete Four Thousand Runs On Home Soil

Virat Kohli Fastest To Complete Four Thousand Runs On Home Soil

334
0
Virat Kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वन-डे में बड़ी उपलब्धि हासिल की। विशाखापट्टनम में खेले गए मुकाबले में शतक जमाने वाले कोहली ने घरेलू धरती पर 4,000 रन का आंकड़ा पार किया। वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। कोहली ने इस मामले में अपने आदर्श को पीछे छोड़ा।

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान ने सबसे कम पारियों में 4,000 रन पूरे किए। 29 वर्षीय कोहली ने घरेलू जमीन पर सिर्फ 78वीं पारी में यह आंकड़ा पार किया जबकि उनके आदर्श महान सचिन तेंदुलकर को कीर्तिमान पूरा करने के लिए 92 पारियां खेलनी पड़ी थी।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी भी घरेलू धरती पर 4,000 रन बना चुके हैं। उन्होंने 99 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था। वैसे, कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड तोड़े।

कोहली अब वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने अपने आदर्श महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा। इसके अलावा विराट कोहली सबसे तेज 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में खेला गया दूसरा वन-डे टाई रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 321 रन बनाए। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का तीसरा मैच शनिवार को पुणे में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

*